बिहार

bihar

Top 10 @09 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 19, 2020, 8:54 AM IST

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. वहीं बिहार में कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 558 लोगों की मौत हो गई है. जबकि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1, 09875 पहुंच गया है.

top ten
top ten

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

सुशांत सिंह सुसाइड केस: रिया की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में फैसला

कोर्ट में सुनवाई के दौरान रिया चक्रवर्ती की ओर से वकील श्याम दीवान मौजूद थे, वहीं बिहार सरकार का पक्ष वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने रखा था. सुशांत के पिता की ओर से वकील विकास सिंह और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने पैरवी की थी.

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,09875 , महामारी से अब तक 558 लोगों की गई जानें

बिहार में कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 558 लोगों की मौत हो गई है. जबकि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1, 09875 पहुंच गया है.

सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. शीर्ष अदालत रिया चक्रवर्ती की मामले को बिहार से मुंबई स्थानांतरित करने की याचिका पर फैसला सुनाएगी.

CM ने 268 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय के भवनों का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर, भागलपुर के प्रशासनिक भवन एवं शैक्षणिक-सह-प्रयोगशाला भवनों का उद्घाटन किया.

विश्व फोटोग्राफी दिवस: नवादा के इस लाल ने फोटोग्राफी में लहराया देश में परचम

आज विश्व फोटोग्राफी दिवस है. इस मौके पर आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे शख्स की कहानी, जिसने बचपन में प्लास्टिक के खिलौने और खाली रीलवाले कैमरे के व्यू फाइंडर से तस्वीर देखते-देखते मशहूर फोटोग्राफर की सूची में शुमार हो चुके हैं.

पटना: PMCH के कोविड-19 वार्ड का WHO की टीम ने किया निरीक्षण, दी गई 10 पन्नों की रिपोर्ट

पीएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर की गई व्यवस्था का निरीक्षण डब्ल्यूएचओ की टीम ने की. जिसमें अस्पताल प्रशासन की ओर से 10 पन्नों का रिपोर्ट सौंपा गया. जिसमें बताया गया है कि मरीजों के इलाज के लिए यहां क्या सब व्यवस्था है.

कोविड के नाम पर हो रही लूट, पटना DM ने अस्पताल कर्मचारियों पर की कार्रवाई

डीएम कुमार रवि ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को पक्का पुर्जा देने, उचित फीस रखने, खर्च की विवरणी स्पष्ट करने का निर्देश दिया है. वहीं सभी दंडाधिकारी को प्राइवेट अस्पतालों की प्रभावी निगरानी एवं निरीक्षण कर प्रतिवेदित करने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है.

वर्ल्ड फोटोग्राफी डे: बचपन से फोटो खींच रहे फोटोग्राफरों की जिंदगी बन गई 'फोटोग्राफी'

हरेक साल 19 अगस्त को पूरी दुनिया में 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' मनाया जाता है. यह दिन उन लोगों को समर्पित होता है, जिन्होंने खास पलों को तस्वीरों में कैद कर उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना दिया. इस खास दिन पर राजधानी पटना के फोटोग्राफरों में काफी खुशी है. फोटोग्राफरों ने अपने खुशी जाहिर की है.

पटना के कलाकार ने टेबल पर तैयार किया 4D ऑडिटोरियम मॉडल

पटना के कलाकार सत्य प्रकाश ने टेबल पर सन बोर्ड की ओर से नाटक का 4D सेट बनाया है. उनका कहना है कि अक्सर सेट और प्रॉप पर ध्यान थोड़ा कम दिया जाता है, क्योंकि बजट का अभाव होता है. कुछ चीजें रेंट पर ली जाती है और कम समय के लिए आती है. यही वजह है कि स्टेज पर चीजें कहां होगी और क्या होगी. इसका कलाकार रियाज नहीं कर पाते. उन्होंने छोटा मॉडल बनाया है.

बिहार में बाढ़: गंगा, कोसी, बागमती सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर

नेपाल में बारिश की रफ्तार होने के कारण उत्तर बिहार की नदियां एक बार फिर उफान पर हैं. कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. वहीं, राज्य के 16 जिलों में लगभग 70 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details