बिहार

bihar

TOP 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 17, 2020, 1:07 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक ने जेडीयू का साथ छोड़कर आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. साथ ही उन्होंने मौजूदा सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं.

Bihar
Bihar

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरेंः

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 4 हजार के पार

बिहार में कोरोना संक्रमण के 2,187 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 67,212 टेस्ट के बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1,04093 हो गया है.

सामाजिक न्याय की जहां हत्या हो मैं वहां नहीं रह सकता- श्याम रजक

जेडीयू छोड़ने के बाद पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि चंद्रशेखर जी की जेल यात्रा जाने वाली किताब को पड़ता रहा और उसके बाद यही निर्णय लिया कि समाजिक न्याय के साथ समझौता नहीं कर सकता.

श्याम रजक को मंत्री पद से हटाने पर बोली BJP- यह JDU का आंतरिक मामला

श्याम रजक कभी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते थे, लेकिन 2009 में वे पार्टी का साथ छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए थे.

तेजस्वी यादव के संकल्प को पूरा करने के लिए जो लोग भी आएंगे उनका स्वागत है- मृत्युंजय तिवारी

श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने पर राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ऐसे कई बड़े -बड़े चेहरे तेजस्वी यादव के संपर्क में हैं. अब डबल इंजन सरकार के नेताओं की नींद हराम हो जाएगी.

'सेवा शर्त लागू करने के नाम पर नियोजित शिक्षकों की भावनाओं से खेल रही है सरकार'

नियोजित शिक्षकों के सेवा शर्त लागू करने को लेकर जाप ने सरकार पर निशाना साधा है. इस पर जेडीयू के प्रदेश महासचिव ने सरकार का बचाव कर कहा कि सीएम नीतीश कुमार जो कुछ भी कहते हैं वो पूरा करते हैं. इसीलिए विपक्ष सिर्फ बयानबाजी कर रहा है. सीएम ने जब सेवा शर्त लागू करने की बात कही है तो जरूर पूरा करेंगे.

बिहार के चुनावी मौसम में दलबदल, लालू के तीन विधायक थामेंगे JDU का हाथ

जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र यादव जेडीयू कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. रविवार को महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और फराज़ फातमी को राजद ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था.

समस्तीपुर में मकान गिरने से 6 लोग घायल

समस्तीपुर जिले में घर गिरने से एक ही परिवार के 6 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इन सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया. वहीं इस घटना के बाद युवा राजद जिला महासचिव संतोष यादव ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

24 घंटे में एक ही बार मिलता है बाढ़ पीड़ितों को भोजन

वैशाली के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति भयावाह है. यहां के दर्जनों गांव में पानी घुसने के बाद लोग जैसे-तैसे अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं, वहीं सरकारी सुविधा के नाम पर सिर्फ एक टाइम भोजन मिलता है.

नालंदा में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा

नालंदा जिले से एक सड़क हादसे का मामला सामने आया है. एक ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया. इस घटना में दो महिलाएं भी गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. हालांकि इस मामले में ट्रक चालक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

सीतामढ़ी में किसानों की मदद की मांग को लेकर कांग्रेस का एकदिवसीय धरना

जिले में बाढ़ की तबाही से किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं. उनकी मदद की मांगों को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सोमवार को अनशन करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मांग पूरी नहीं होगी तो आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details