बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते रहे हैं. इसी बीच झारखंड से खबर आई है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. पढ़ें अब तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 6, 2020, 9:03 PM IST

9 बजे की खबर
9 बजे की खबर

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरें:

लालू की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
झारखंड पुलिस के कई जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. सोमवार को रांची में 4 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक पुलिसकर्मी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात था

बिहार : कोरोना के कुल मरीज 12 हजार 140
बिहार में कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 90 लोगों की मौत हो गई है. जबकि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 12 हजार 140 पहुंच गया है.

पटना HC ने डीएलएड अभ्यर्थियों के मामले पर की सुनवाई
हाईकोर्ट ने राज्य में प्राथमिक शिक्षक नियोजन से संबंधित एक प्रमुख फैसले में कुछ अहम तथ्य साफ किए. कोर्ट ने साफ किया कि सिर्फ दो वर्षीय के डीएलएड पास प्रशिक्षित अभ्यर्थियों पर ही विचार करने के राज्य सरकार का आदेश सही नहीं है.

BPSC ने स्थगित की परीक्षाएं
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के बीच बीपीएससी ने परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इन परीक्षाओं के आयोजन की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी.

'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोरोना हो गया है'
विधान परिषद के नवनिर्वाचित विधान पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित कई मंत्री पहुंचे थे. जिसके बाद बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति, उनकी पत्नी और पुत्र को पॉजिटिव पाया गया था.

BJP में बड़ी टूट, 100 से अधिक कार्यकर्ता हुए RJD में शामिल
बीजेपी की जिला इकाई में आरजेडी ने बड़ी सेंधमारी की है. सोमवार को बीजेपी के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने आरजेडी का दामन थाम लिया.

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग को अबतक नहीं किया गया सैनिटाइज
स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टरों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर कोरोना की चपेट में भी आने लगे हैं. रविवार को स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख डॉ. नवीन चंद्र प्रसाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

बिहार में 1.5 लाख मामले लंबित
बिहार में डेढ़ लाख से ज्यादा एफआईआर थानों में पेंडिंग हैं. सबसे अधिक पेंडिंग केस पटना रेंज में है. 90 दिन में चार्जसीट सौंपने की समय सीमा का पुलिस पालन नहीं कर पा रही है.

खेत में काम कर रहे किसान पर गिरा हाई टेंशन तार, झुलसकर मौत
कटिहार में हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई. किसान खेत में काम कर रहा था. तभी खेत के ऊपर से गुजरा तार अचानक टूट कर उसके शरीर पर गिर गया

पटनाः गंगा घाट पर छापेमारी कर पुलिस ने 120 पेटी शराब बरामद की
पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर शराब की बड़ी खेप बरामद की है. लेकिन मौके पर फायदा उठाकर कारोबारी भागने का कामयाब रहा. पुलिस ने तस्करी में उपयोग होने वाली एक बाइक भी जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details