बिहार

bihar

By

Published : Jun 16, 2020, 3:09 PM IST

ETV Bharat / state

Top 10 @3PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को अबतक 74 नए मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, बिहार में कई नेताओं ने एक बार फिर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना वायरस के 74 नए मामले

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. मंगलवार को बिहार में कोरोना वायरस के 74 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 6736 पहुंच गया है.

45 साल बाद एलएसी पर झड़प

लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ 'हिंसक टकराव' के दौरान भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए. इस घटना के बाद चीन मुद्दे को घुमाने की कोशिश कर रहा है. चीन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत से बातचीत की जा रही है. वह तनाव नहीं चाहता है. 45 साल बाद वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प हुई है.

सड़क निर्माण में विवाद को लेकर ग्रामीणों ने JDU विधायक को बनाया बंधक

जिले में जेडीयू के संरक्षक और ठाकुरगंज विधायक नौशाद आलम को स्थानीय लोगों ने बंदी बना लिया. मामला दिघलबैंक थाना क्षेत्र के करवा मोनी बालूबाड़ी गांव का है. जहां सड़क निर्माण को लेकर लोगों ने विधायक का घेराव किया. विधायक के रिश्तेदार के विरोध करने पर लोगों ने नौशाद आलम को बंदी बना लिया.

पटना एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई विमानों की संख्या

राजधानी के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या बढ़ाने सिलसिला लगातार जारी है. एक जोड़ी और विमान का परिचालन शुरू किया गया है. अब दिल्ली जाने वाले हवाई जहाजों की संख्या 11 हो गई है.

'सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की होनी चाहिए CBI जांच'

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामेश्वर चौरसिया ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले पर सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि सुशांत बिहार के थे. वे काफी गुणी थे. अचानक उनकी मौत की खबर सुनकर काफी दुखी हूं.

लॉकडाउन के कारण भुखमरी की कगार पर छोटे व्यवसायी

कोरोना वैश्विक आपदा के कारण बेपटरी हुई जिंदगी को पटरी पर लाने की हर कोशिश अभी नाकाम दिख रही है. एक जून से सभी दुकानों को खोलने की छूट मिलने के बाद यह कयास लगाई जा रही थी कि हालात धीरे-धीरे सामान्य ही जाएंगी. लेकिन परेशानियां कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं.

दरभंगा एसएसपी के आवास पर तैनात सिपाही की संदेहास्पद मौत

एसएसपी बाबू राम के आवास पर तैनात एक सिपाही की मंगलवार को गोली लगने से संदेहास्पद मौत हो गई. लेकिन उसकी खुदकुशी की चर्चा है. घटना के बारे में पुलिस के अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने से बच रहे हैं.

'दिमाग खराब हो गया था इसलिए नीतीश के साथ गया'

पूर्व जेडीयू नेता जावेद इकबाल अंसारी एक बार फिर आरजेडी में शामिल होने जा रहे हैं. अंसारी ने लालू यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तारीफ करते हुए नीतीश के साथ जाने को अपनी गलती करार दिया है.

ऑनलाइन पढ़ाई में PU के छात्रों की कम दिख रही रुचि

लॉकडाउन लागू होने के बाद से स्कूल और कॉलेज के छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है. इसी क्रम में पटना विश्वविद्यालय में भी ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है. विश्वविद्यालय के शिक्षक जूम एप्लीकेशन और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से बच्चों को पढ़ा रहे हैं. लेकिन ऑनलाइन क्लासेज में छात्रों की दिलचस्पी थोड़ा कम देखने को मिल रही है.

चौकीदार सिंघम की पाठशाला में आया DGP गुप्तेश्वर पांडे का फोन

शहर के नाथनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पश्चिमी केबिन के पास चौकीदार सिंघम पासवान दो महीनों से गरीब बच्चों को पढ़ा रहे हैं. उनके इस नेक काम के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने फोन कर हौसला अफजाई करते हुए शुभकामनाएं दी. इसका ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details