बिहार

bihar

By

Published : Jun 16, 2020, 9:06 AM IST

ETV Bharat / state

Top 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

सीएम नीतीश कुमार ने अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आज दो परियोजनाओं का सीएम उद्घाटन करेंगे. वहीं, बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार 662 पहुंच गई है.

Patna
Patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 6 हजार 662

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. सभी जिले इस वायरस की चपेट में हैं. वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है.

...तो इस बार भी तबाही मचाएगी बाढ़

बिहार में मॉनसून के आगमन के साथ ही बाढ़ की संभावना दिखने लगी है. इसे देखते हुये सरकार अपनी तरफ से पूरी तैयारी के दावे कर रही है. बिहार सरकार ने बाढ़ के संभावित खतरे को देखते हुये 7200 करोड़ रुपये का पैकेज जारी कर दिया है.

दोहरे सदमें में 'सुशांत' का परिवार

पहले सुशांत और बाद में सुशांत की भाभी की मौत के बाद से उनके पैतृक गांव मलडीहा में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमलोग सुशांत के गांव निवासी के रूप में पहचाने जाते थे. अब हमारा पहचान चिर निंद्रा में सो गया. पहले सुशांत और बाद में उनकी भाभी सुधा देवी की मौत के बाद से मालडीहा गांव में सभी लोगों की आंखे नम है.

CM नीतीश कुमार आज 400 करोड़ से निर्मित पुल और पथ का करेंगे उद्घाटन

सत्तर घाट पुल से पटना से मशरख होते हुए रक्सौल तक सीधा रास्ता उपलब्ध हो जाएगा. इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 अप्रैल 2012 को किया था. इसी प्रकार पथ निर्माण विभाग ने लखीसराय बाईपास रोड में स्थित दोनों रेलवे लाइन पर समेकित आरओबी का निर्माण किया है.

चौकीदार सिंघम की पाठशाला में DGP गुप्तेश्वर पांडे ने किया फोन

सिंघम पासवान ने बताया कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने नाथनगर थाना अध्यक्ष मो. सज्जाद के मोबाइल पर कहा कि सचिन पासवान से बात करनी है. जिसके बाद उन्होंने बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी जानकारी ली. डीजीपी ने कहा आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

मिथिलांचल के लोगों की मांग

विद्यापति सेवा संस्थान के प्रो. चंद्रशेखर झा ने कहा कि सन् 1816 में अंग्रेजों ने तत्कालीन मिथिला के 8 जिलों को नेपाल को दे दिया था. ये संधि 200 साल के लिए ही थी. इसे अब वापस कर देना चाहिए.

'राज्य के हरेक व्यक्ति का बैंक में हो खाता'

कोरोना महामारी के समय में समर्पित भाव से काम करने के कारण उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बैंक कर्मियों को धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने बैंको को आदेश दिया कि इस वित्तिय वर्ष में सभी बिहार वासियों का खाता बैंक में खुल जाना चाहिए.

गोपालगंज में 263.47 करोड़ की लागत से तैयार हुआ 'महासेतु'

सीएम नीतीश गोपालगंज में 1 हजार 440 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन करेंगे. इस पुल के उद्घाटन के बाद आम लोगों को काफी सहूलियत मिलने वाली है. महासेतु के निर्माण का शिलान्यास 8 साल पहले 2018 में किया गया था.

घर चलाने के लिए सड़क पर लीची बेच रहे हैं कलाकार

अनलॉक में सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक बरकरार है. जिससे कलाकारों को काम नहीं मिल रहा है. ऐसे में राजधानी के सड़कों पर कुछ कलाकार लीची बेच रहे हैं.

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ शुरू हुआ जनअभियान

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों के घेरे में है. सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति ने कुलपति के खिलाफ राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. जिस पत्र को आधार बनाकर लोग कुलपति का विरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details