बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @ 1PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

अनलॉक 1 के साथ ही राज्य के विभिन्न रेस्टोरेंट, पार्क, मॉल और धार्मिक स्थल खुल गए हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से लोग ज्यादा बाहर नहीं निकल रहे हैं. बिहार में अब तक 5,247 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं.

By

Published : Jun 9, 2020, 12:52 PM IST

bihar
bihar

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 5,247

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. सभी जिले इस वायरस की चपेट में हैं. वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक कुल 31 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

PMCH में ओपीडी सहित सभी विभाग शुरू

डॉ. विमल कारक ने बताया कि पीएमसीएच में इंडोस्कोपिक मशीन और अल्ट्रासाउंड मशीन प्रोब नहीं होने की वजह से इंडोस्कोपिक का काम नहीं हो रहा था. इसके लिए बीएमएसआईसीएल के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात कर ली गई है.

पानी के लिए लोग बेहाल

'पानी के लिए बाल्टी, डिब्बा लेकर दौड़ते हुए लोग. क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या महिलाएं. सिर पर रखे कलश.' ये तस्वीरें गर्मी आते ही आनी शुरू हो जाती हैं. कोरोना काल है और गर्मी इस बार भी समय से पड़ने लगी है. ऐसे में बिहार से ये तस्वीरें फिर सामने आ रही हैं.

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सभी प्रवासी मजदूरों को 15 दिनों के भीतर उनके घर भेजा जाए. कोर्ट ने मांग किए जाने के समय से 24 घंटे के भीतर ट्रेन उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है.

हर हर महादेव के जयकारे के साथ 78 दिनों बाद श्रद्धालुओं ने किए बाबा हरिहरनाथ के दर्शन

सभी भक्तों ने मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए भगवान के दर्शन किए और पूजा की. मंदिर प्रशासन ने भी लोगों को सुरक्षा का ख्याल रखने को कहा.

राज्यपाल आज करेंगे विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों की समीक्षा

राज्यपाल राजभवन सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक करेंगे. 15 जून को होने वाली बैठक में सभी को राजभवन सभागार में बुलाया गया है. राजभवन की ओर से सभी कुलपतियों से समीक्षा बैठक के लिए पहले ही प्रतिवेदन मांगा गया था और सभी विश्वविद्यालयों ने प्रतिवेदन भेज भी दिया है.

जमीन विवाद में गोलीबारी

जयनगर थाना अंतर्गत भेलवा टोला के इस्लामपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर मंगलवार की सुबह दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. उसके बाद गोलीबारी की घटना हुई. इस घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

आज से खोले गये पटना के पार्क

निश्चित तौर पर पार्क में सोशल डिस्टेन्स मेंटेन हो. इसको लेकर भी प्रशासन ने कई उपाय किये हैं. प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. साथ ही मास्क लगाना अनिवार्य है. सेनिटाइजर भी लोगों को साथ ले जाना अनिवार्य किया गया है.

अनलॉक 1 में रेस्टोरेंट्स खुलने के बाद भी नहीं पहुंच रहे ग्राहक

रेस्टोरेंट संचालक ने बताया कि सरकार ने फिर से रेस्टोरेंट खोलने के लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी किए हैं. जिसके तहत साफ-सफाई से लेकर मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

आज भी पहुंचेगी सिर्फ दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन

बिहार में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से आने वाले लोगों में सबसे ज्यादा गुजरात से हैं. उसके बाद महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटका, दिल्ली जैसे राज्यों से लाखों की संख्या में लोग बिहार पहुंच चुके हैं.अधिकारियों के मुताबिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अब बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details