बिहार

bihar

By

Published : Jun 5, 2020, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

Top 10 @09PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी है. वहीं, अमित शाह की वर्चुअल रैला पर सियासत जारी है जबकि बीजेपी इस रैली को 72 हजार बूथों पर प्रसारण करेगी. वहीं, प्रवासियों के संबंध में जारी किया गया पत्र वापस ले लिया गया है. पढ़ें दस बड़ी खबरें.

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

  • बिहार के मजदूरों को वापस बुलाएगी हरियाणा सरकार

ईटीवी भारत से खास बातचीत में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बिहार से श्रमिकों को वापस बुलाएंगे. इस संदर्भ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात भी करेंगे.

  • प्रवासियों के संबंध में जारी पत्र लिया गया वापस

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर की तरफ से प्रवासियों के संबंध में जारी पत्र पर सियासत तेज हो गई है. इसके बाद शुक्रवार को एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने इस पर सफाई दी. वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार ने आदेश पत्र को वापस ले लिया है.

  • चमकी बुखार से दो बच्चों ने तोड़ा दम

कोरोना के बीच चमकी बुखार ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में दो बच्चों की मौत हो गई. एक ने केजरीवाल अस्पताल में जबकि दूसरे ने एसकेएमसीएच में दम तोड़ा.

  • बीजेपी की वर्चुअल रैली पर हम का तंज

7 जून को गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह की वर्चुअल रैली पर हम पार्टी ने कटाक्ष किया है. पार्टी प्रवक्ता विजय यादव ने कोरोना संक्रमण काल में वर्चुअल रैली को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

  • 45 हजार किसान सुनेंगे अमित शाह का भाषण

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरे जोरशोर के साथ बूथ स्तर तक दस्तक देने जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली 243 विधानसभा क्षेत्रों के 72 हजार से अधिक बूथों पर प्रसारित होगी. वहीं, 45 हजार किसान इससे जुड़ेंगे.

  • बीजेपी ऑफिस में जुटने लगी टिकट दावेदारों की भीड़

बिहार में चुनाव की सुगबुगाहट के बीच टिकट दावेदारों की भीड़ बीजेपी कार्यालय में जुटने लगी है. टिकट मिलने की आस में कई नेता अभी से ही पार्टी कार्यालय की परिक्रमा में जुट गए हैं.

  • मिशन 2020 में जुटे चिराग

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान तैयारी में जुट गए हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार लोजपा कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की.

  • कांग्रेस की हाईलेवल मीटिंग में जुटे दिग्गज

विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में कांग्रेस की हाईलेवल की मीटिंग हुई. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के अलावा पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सहित वरीय नेता शामिल रहे. वहीं, अमित शाह की वर्चुअल रैली का विरोध कांग्रेस अपने ढंग से करेगी.

  • जुलाई में खुल सकते हैं स्कूल

बिहार में स्कूलों को खोलने की तैयारी चल रही है. केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक जुलाई में स्कूल खोले जा सकते हैं. सरकार की तरफ से सभी स्कूलों को पत्र लिखकर 10 बिंदुओं पर राय मांगी गई है. हालांकि, निजी शिक्षण संस्थान की तरफ से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने के बाद भी सिलेबस पूरा करना मुश्किल लग रहा है.

  • पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

गया के बांके बाजार प्रखंड के लुटुआ के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच घंटों मुठभेड़ हुई. दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां भी चली. दोनों तरफ से इस मुठभेड़ में नक्सली भाग निकलें. पुलिस ने घटनास्थल से कई सामान भी बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details