बिहार

bihar

By

Published : Jun 4, 2020, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

Top 10 @9PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

प्रदेश में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, बिहार में आगामी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. गुरुवार को आरक्षण मुद्दे पर कई पार्टी ने दलित विधायकों के साथ बैठक की.

bihar
bihar

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:


बिहार में 2 साल का बच्चा कोविड-19 पॉजिटव

बिहार के सहरसा जिले का एक 2 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं, बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को 94 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 4420 पहुंच गया है.

'RJD ही दिलवा सकती है दलितों को आरक्षण'

राष्ट्रीय जनता दल के दलित विधायकों के साथ गुरुवार को जीतनराम मांझी के आवास पर तेजस्वी यादव की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इसके बाद आरजेडी विधायकों ने एलान किया कि वे अपनी लड़ाई आरजेडी के साथ लड़ेंगे.

'रोजगार गारंटी कानून में खेती-किसानी को शामिल करे सरकार'

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि अगर बिहार में रोजगार और कारखाने होते तो इतनी बड़ी संख्या में लोग नौकरी और मजदूरी के लिए बाहर नहीं जाते. सरकार को रोजगार गारंटी कानून के तहत खेती और किसानी को भी लाना चाहिए, ताकि इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिले.

'गरीबों की लाश पर ताज पहनाने की राजनीति'

7 जून को भाजपा की प्रस्तावित डिजिटल रैली के बारे में पप्पू यादव ने बताया कि भाजपा गरीबों की लाश पर ताज पहनाने की राजनीति कर रही है. देशभर में लोग भूख से परेशान हैं और बीजेपी को चुनाव की चिंता है. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 82 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

19 पुलिस अधिकारियों का तबादला

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी तबादले की लिस्ट में 19 इंस्पेक्टर शामिल हैं. इसमें 11 इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर किया गया है. बाकी 8 लोगों से दूसरा विकल्प मांगा गया है. इनका ट्रांसफर बिहार के अलग-अलग जिलों में किया गया है.

'2024 तक लोग कर सकेंगे पटना मेट्रो की सवारी'

नगर विकास मंत्री ने कहा है कि तय समय-सीमा यानि 5 साल तक मेट्रो काम पूरा हो जाएगा. 2024 तक पटनावासी मेट्रो की सवारी करेंगे. मेट्रो को हमेशा प्रॉफिट में रखने के लिए विस्तारीकरण का भी काम होगा.

Unlock-1 में पुलिस ने काटा 89 लाख से ज्यादा का चालान

पुलिस मुख्यालय ने अनलॉक 1 का उल्लंघन करने वाले पूरे बिहार का आंकड़ा जारी किया है. जिसमें बताया है कि 89 लाख 14 हजार 800 रुपये का फाइन काटा गया है.

दिवंगत आशीष सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंचे गुप्तेश्वर पांडे

खगड़िया के पसराहा थानाध्यक्ष आशीष सिंह के हत्यारे कुख्यात दिनेश मुनि को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. इसी क्रम में दिवंगत आशीष सिंह के पटना स्थित उनके आवास पहुंचकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे और पुलिस एसोसिएशन अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया.

क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर 49 प्रवासी लौटे घर

नवादा के रजौली प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय के क्वारंटीन सेंटर में रह रहे 49 मजदूरों को गुरूवार को घर भेज दिया गया. सभी मजदूर 22 मई से यहां रह रहे थे.

प्रवासी मजदूरों के लिए सहायता केंद्र शुरू

पटना में गुरुवार से भारतीय मजदूर संघ की ओर से प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए सहायता केंद्र की शुरुआत पटना के गर्दनीबाग स्थित रोड नंबर एक में की गई है. कार्यक्रम का उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने ऑनलाइन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details