बिहार

bihar

By

Published : Jun 4, 2020, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

Top 10 @7PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब तक आंकड़ा 4420 पहुंच गया है. जिसमें 2 साल के बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया. वहीं, आप सांसद संजय सिंह लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को चार्टर प्लेन से बिहार लेकर वापस आ रहे हैं.

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:


बिहार में 2 साल का बच्चा कोरोना संक्रमित

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को 94 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 4420 पहुंच गया है. इसमें बिहार के सहरसा जिले का एक 2 साल का बच्चा भी शामिल है.

रामकृपाल यादव ने पटना के डूबने को लेकर दिया बयान

पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है, जिसमें पिछले साल जलजमाव का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि इस साल तय समय सीमा के अनुसार काम पूरा नहीं हुआ, तो इसबार भी पटना डूब सकता है. इस बाबत उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत की.

लॉकडाउन में न्यायिक प्रक्रिया पर भी लगा LOCK!

लॉकडाउन के दौरान अदालती काम भी काफी धीमी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहे हैं. अति आवश्यक मामलों को छोड़कर साधारण मामलों की सुनवाई नहीं हो रही. इससे मुवक्किलों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वकीलों का भी कहना है कि लॉकडाउन से पहले अदालतों में काफी मामले आया करते थे, पर लॉकडाउन के बाद अदालत में भी अब कम ही केस फाइल हो रहे हैं

चार्टर प्लेन से बिहार आ रहे मजदूर

कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे मजदूरों को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार उनके घर पहुंचा रहे हैं. अब तक 42 बसों के जरिए डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों को संजय सिंह ने उनके घर भेजा है. बीते दिन संजय सिंह ने अपने एक साल के संसदीय कोटे वाली सभी 34 हवाई टिकटों को मजदूरों के नाम कर दिया था. गुरुवार को उन्होंने 180 प्रवासी मजदूरों को चार्टर प्लेन के जरिए बिहार भेजा.

बिहार आ रहे प्रवासी मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन के बीच अब तक 20 लाख से ज्यादा प्रवासी बिहार पहुंच चुके हैं. उनके आगमन के बाद से बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है. ताजा आंकड़ा 4 हजार पार कर चुका है. ऐसे में सरकार और प्रशासन की चिंताएं बढ़ी हुई है.

एनकाउंटर में मारा गया दियारा का 'डॉन'

खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष सिंह के हत्यारे कुख्यात दिनेश मुनि को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया है. घटनास्थल से दो कार्बाइन भी बरामद किया गया है. वहीं, बताया जा रहा है कि मौके से उसके 3 साथी भागने में कामयाब रहे हैं.

'24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करने का दावा'

यूपी के गहमर के तथाकथित बाबा 24 घंटे में कोरोना को मात देने की बात कह रहे हैं. जड़ी बूटी से तैयार दवा से कोरोना का सफल इलाज करने का दावा कर रहे हैं. अपनी जड़ी बूटी पर दावा करते हुए बाबा राज किशोर सिंह बताते है कि 'अगर मेरी दवा और दावा गलत निकले तो सरकार मुझे कठोर से कठोर सजा दे सकती है.'

बगैर जांच के कोरोना संदिग्ध को किया होम क्वारंटीन

2 जून को गया एयरपोर्ट पर मेडिकल स्क्रीनिंग के दौरान उक्त महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए थे. गया एयरपोर्ट अथॉरिटी ने महिला को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया था. जहां महिला के परिजनों की पहचान के डॉक्टर ने बिना जांच किए होम क्वॉरेंटाइन का पर्ची बना दिया. वहीं होम क्वॉरेंटाइन का पर्ची बनाने वाला डॉक्टर डयूटी पर नही था.

सस्ती सब्जियां होने के बावजूद नहीं मिल रहे खरीदार

सब्जी की कीमतें काफी कम है. यहां हजारों एकड़ में गंगा के मैदानी भाग एवं पहाड़ की तराई में सब्जी की खेती बड़े पैमाने पर की जाती है. किसानों को इस वर्ष जबरदस्त घाटा उठाना को पड़ा है.

शाह की 'वर्चुअल रैली' की तैयारियों में जुटी BJP

बिहार में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में वर्चुअल तरीके से चुनावी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. गृह मंत्री अमित शाह आगामी 7 जून को वर्चुअल रैली करेंगे. इसको लेकर बीजेपी महिला मोर्चा ने पूरी तैयारी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details