बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @7PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना के मामले बढ़कर 539 हो गए हैं. लॉकडाउन के कारण एक ओर जहां जनजीवन बाधित है वहीं, दूसरी तरफ कई जिलों में तेज आंधी के साथ हुई बारिश ने परेशानियां और बढ़ा दी है. एक क्लिक में पढ़िए बिहार का पूरा हाल:

By

Published : May 6, 2020, 6:59 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

बिहार की अबतक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

  • DGP ने सब्जी मंडी का किया निरीक्षण

बुधवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मालसलामी बस स्टैंड में व्यवस्थित की गई सब्जी मंडी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले चरण की तरह ही लॉकडाउन 3.0 का पालन करना होगा. आम आदमी के लिए किसी तरह की कोई छूट नहीं है.

  • सचिवालय में शुरू हुई मेडिकल स्क्रीनिंग

राजधानी स्थित सचिवालय में मेडिकल स्क्रीनिंग की शुरूआत कर दी गई है. इस क्रम में यहां आने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के तापमान की जांच की जा रही है.

  • गंडक नदी में बढ़ा जलस्तर

बेतिया के पिपरासी गंडक नदी में जलस्तर बढ़ने से कई स्थानों को जोड़ने वाला पीपा पुल बह गया. इस दौरान पीपा पुल के जरिए दियारा से भूसा लेकर आ रहे किसान और बैलगाड़ी नदी की धार के साथ बहने लगे.

  • 1200 छात्रों को कोटा से लेकर आएगी स्पेशल ट्रेन

राजस्थान के कोटा में पढ़ने वाले 1200 छात्र-छात्राएं गुरुवार को स्पेशल ट्रेन के जरीए बिहारशरीफ पहुंचेगे. ये ट्रेन बुधवार की रात 9 बजे कोटा से खुलेगी जो गुरुवार को करीब 2:30 बजे बिहारशरीफ पहुंचेगी.

  • मजदूरों का पैसा होगा रिटर्न - नीरज कुमार

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि राज्य सरकार ने घोषणा किया है कि बाहर से आ रहे मजदूरों का जितना भी खर्च हुआ है, क्वारंटाइन सेंटर में जांच के बाद उन्हें न्यूनतम राशि 1 हजार वापस किया जाएगा.

  • प्रवासियों के लिए खबर

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने बताया कि बिहार के पास संसाधनों का अभाव है. हम मजदूरों को कृषि कार्य से जोड़कर उन्हें रोजगार देंगे.

  • NMCH में भर्ती हैं 2-5 साल के 6 कोरोना पॉजिटिव बच्चे

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग-अलग स्थानों से पहुंचे 6 कोरोना पॉजिटिव बच्चों का इलाज चल रहा है. कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि ये 6 बच्चे मंगलवार शाम कोरोना संदिग्ध के तौर पर भर्ती हुए थे. बुधवार को इनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद वे सभी पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • 700 किराया देकर अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर पहुंचे मजदूर

प्रवासी मजदूरों का बिहार आने का सिलसिला जारी है. बुधवार को अहमदाबाद से मजदूर मुजफ्फरपुर पहुंचे. मजदूरों का आरोप है कि बिहार आने के लिए उनसे 700 ट्रेन का किराया वसूला गया है.

  • पंचतत्व में विलीन हुए शहीद संतोष कुमार

बुधवार को कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद हुए औरंगाबाद के लाल संतोष कुमार मिश्रा का अंतिम संस्कार कर दिया गया. उन्हें मुखाग्नि उनके 3 वर्षीय बेटे ने दी. मुखाग्नि से पहले संतोष मिश्र के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

  • जमुई में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश

कोरोना के प्रकोप के साथ-साथ लोगों को अब प्रकृति की मार भी झेलनी पड़ रही है. जिले में तेज आंधी के साथ हुई बारिश के कारण लोगों को काफी नुकसान हुआ है. इस तूफान में प्रखंड के दर्जनों मकान ध्वस्त हो गए. वहीं, चन्द्रमणडीह थाना के बसकीटांड़ में बटवृक्ष गिर जाने से सड़क जाम हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details