बिहार

bihar

By

Published : May 8, 2020, 9:58 AM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @10AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़िए राज्य की ताजा खबरें. प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच नीतीश सरकार ने क्वॉरंटाइन सेंटर पर मीडिया को बैन कर दिया है. वहीं, आज प्रवासियों को लेकर 20 ट्रेनें बिहार पहुंच रही हैं.

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

बिहार की अबतक की ये रही 10 बड़ी खबरें :

  • नहीं थम रहा कोरोना का कहर

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, शुक्रवार को 6 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद आंकड़ा 556 हो गया है.

  • महाराष्ट्र में बड़ा ट्रेन हादसा

औरंगाबाद के करमद के पास यह भयानक हादसा हुआ. यहां रेल की पटरी पर प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया. औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है, जिसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई है.

  • 20 हजार प्रवासी आज लौटेंगे अपने राज्य

दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को लेकर शुक्रवार को 20 ट्रेनें बिहार पहुंचेंगी. दिल्ली में फंसे बिहारी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए नई दिल्ली से आज एक विशेष ट्रेन रवाना होने वाली है. नई दिल्ली से श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुजफ्फरपुर आएगी.

  • सीएम नीतीश ने दिए रैंडम सैपलिंग के निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किए जा रहे उपायों पर विस्तृत चर्चा हुई.

  • क्वॉरंटाइन सेंटर पर मीडिया को मनाही

बिहार के मुख्य सचिव ने सभी जिले के डीएम को क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों से लगातार बदइंतजामी की खबरे आ रहीं थीं. जिसके बाद विपक्षर हमलावर हो गया है.

  • मीडिया की पाबंदी पर सियासत तेज

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मीडिया की पाबंदी को लेकर विपक्ष और वरिष्ठ पत्रकार ने सवाल उठाए हैं. वहीं, बीजेपी ने कहा कि संक्रमण से पत्रकारों को बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है.

  • पटना: युवक का सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

पटना के चंदा गांव में एक युवक हथियार के साथ पड़ोसी के घर में घुसा था. इस दौरान लोगों ने उसे पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी.

  • IRIMEE की शिफ्टिंग निकली अफवाह

जमालपुर रेलवे इंस्टिट्यूट पर गरमाई राजनीति पर रेल मंत्रालय ने ठंडा पारा डाल दिया है. मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि इसे शिफ्ट करने की सभी खबरें अफवाह हैं.

  • आज से सशर्त खुलेंगी दुकानें

लॉकडाउन की वजह से पिछले 46 दिनों से बाजार बंद हैं. लेकिन अब सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू की है. इसको लेकर थोड़ी छूट दी है.

  • अरवल: क्वॉरंटाइन सेंटर से 4 महिलाएं फरार

जिले के करपी प्रखंड मुख्यालय के इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर से चार महिलाएं किट सहित फरार हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details