बिहार

bihar

By

Published : May 5, 2020, 12:58 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @01PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच प्रवासियों का बिहार आगमन भी जारी है. इसको लेकर राजनीति भी अपने चरम पर है. एक क्लिक में पढ़िए बिहार का पूरा हाल:

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

  • सीवान में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मंगलवार को सीवान से एक और मामला सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 529 हो गई है.

  • लॉकडाउन में फंसे सरकारी कर्मचारियों के लिए न्यूज

सरकार ने लॉकडाउन के बीच बिहार से बाहर फंसे सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने की घोषणा की है. इसमें ट्रेन से सचिवालय आने वाले कर्मी भी शामिल हैं.

  • होम क्वारंटीन पर रह रहे लोगों को निर्देश

प्रशासन ने होम क्वारंटाइन में रह रहे संदिग्ध लोगों को शपथ पत्र देने को कहा है. इन नियमों का उल्लंघन करने पर उनपर मुकदमा दर्ज हो सकता है.

  • कश्मीर में शहीद औरंगाबाद का लाल

गोह प्रखंड के देवहरा गांव के निवासी संतोष कुमार मिश्रा कश्मीर के हंदवाड़ा में पाकिस्तानी आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. जिसके बाद उनके गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

  • डायन बताकर महिला की पिटाई

हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा गांव का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमे गांव के कुछ दबंगों की ओर से गांव की तीन महिलाओं के साथ डायन के नाम पर पिटाई करने, उनका बाल मुंडने और मैला पिलाने का मामला सामने आया है.

  • कोटा से आए छात्रों का आरोप

बच्चों ने जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कोटा से गया तक हमलोगों को कोई दिक्कतें नहीं आई. लेकिन गया से नवादा आने में काफी दिक्कतें हुई.

  • प्रवासियों के लिए सरकार तत्पर

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में सारी व्यवस्थाएं की गई हैं. बिहार के बाहर से जो छात्र आ रहे हैं, उन्हें होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा.

  • कोरोना पर सीएम की चर्चा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुझाव पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सभी राजनीतिक पार्टियों के विधायक दल के नेताओं से संपर्क कर कोरोना संकट पर मंगलवार को एक आवश्यक बैठक बुलाई है. ये बैठक 4.30 बजे वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी.

  • किसानों के लिए गुड न्यूज

बिहार सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. कृषि और पशुपालन मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने किसानों की मांग पर मुआवजे को लेकर तय अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. पहले आवेदन की अंतिम तारीख 18 अप्रैल थी, जिसे अब 11 मई कर दिया गया है.

  • रिजल्ट आने में हो रही देरी

इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटर परीक्षा का रिजल्ट रिकॉर्ड कम समय में जारी कर चुका है. वहीं लॉकडाउन के कारण मैट्रिक परीक्षा के परिणाम प्रकाशित करने में काफी विलंब हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details