बिहार

bihar

By

Published : Dec 11, 2020, 7:01 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमला को लेकर बिहार में भी सियासत तेज हो गई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पटना के कारगिल चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से ममता बनर्जी का पुतला दहन किया गया.पढ़ें पूरी खबर.....

TOP 10 @7PM
TOP 10 @7PM

जेपी नड्डा पर हुए हमले को लेकर पटना में प्रदर्शन, BJP कार्यकर्ताओं ने CM ममता का फूंका पुतला
पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा पर हुए हमले को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं की ओर से पटना के कारगिल चौक पर ममता बनर्जी का पुतला दहन किया गया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि बंगाल में सरकार बदलने की जरूरत है.

बिहार में आने वाली है नौकरी की बहार! जोर-शोर से लगे हैं नीतीश कुमार
बिहार में बेरोजगारी और पलायन सबसे बड़ी समस्या बनकर उभरा. सरकारों के सामने इसके बढ़ते ग्राफ को रोकना एक बड़ी चुनौती बन गया. इस बार नई सरकार ने जनता से जो वादा किया, उसपर अब काम शुरू हो गया है.

सीएम नीतीश का बांका दौरा रद्द, चांदन नदी में मिले अवशेषों को देखने आने वाले थे
पूर्व विधायक जनार्दन मांझी ने बताया कि मुख्यमंत्री का नहीं आना बड़ी क्षति है. उन्हें यहां लाने की आगे भी कोशिश की जाएगी. मांझी ने बताया कि चांदन नदी में मिले अवशेष के लिए एक संग्रहालय बनाने की आवश्यकता है, ताकि प्राचीन अवशेषों को सहेज कर रखा जा सके.

बॉलीवुड से मिले ऑफर को मैथिली ने ठुकराया, फैन्स ने दी प्रतिक्रिया
बिहार की 20 वर्षीय लोक गायिका मैथिली ठाकुर ने बॉलीवुड फिल्मों के गीतों में अपनी आवाज देने से मना कर दिया है. मैथिली के इस फैसले के बाद से सोशल मीडिया में उनकी चर्चा जोर-शोर से हो रही है. मैथिली ने फैसला लिया है कि वो बॉलीवुड फिल्मों के लिए गीत नहीं गाएंगी. मैथिली सिर्फ लोक गायिका के तौर पर पारंपरिक गायन जारी रखेंगी

बिहार सरकार ने कोरोना वैक्सीन संग्रहण सेंटर के लिए केंद्र सरकार से मांगी मदद, भेजी गई सूची पर बनी सहमति
कोरोना वैक्सीन के रख रखाव के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी गई है. खास तौर पर वैक्सीन के स्टोर के लिए मशीनों की मांग बिहार ने केंद्र से की है. इन मशीनों में 200 से भी अधिक डी- फ्रीज़र और तकरीबन 15 मोबाइल फ्रीजर वैन हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार बिहार द्वारा भेजे गए मशीनों की सूची पर सहमति भी दे चुकी है

दरभंगा कांड के दो दिन बाद ही सीवान में बैंक से 10 लाख की लूट
बिहार में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है. सीवान में अपराधियों ने दिनदहाड़े बैंक से 10 लाख रुपए लूट लिए. जाते समय अपराधी सीसीटीवी कैमरों की हार्डडिस्क भी ले गए. एसपी अभिनव कुमार मामले की जांच करने मौके पर पहुंचे.

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चैनपुर स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मीना कुमारी ने चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. मेडिसिन स्टोर और प्रसव कक्ष सहित कई चीजों की जांच की गई.

पटनाः गोलीकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, अन्य बदमाश अब भी फरार
मसौढ़ी के पटेल नगर मुहल्ले में 6 दिसंबर को हुए गोलीकांड के मुख्य अभियुक्त ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. कांड में शामिल अन्य आरोपी अब भी फरार हैं.

गया में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की एक और वारदात! अज्ञात अपराधियों ने उतारा मौत के घाट
जिले से दुष्कर्म के बाद हत्या का एक और मामला सामने आया है. नाबालिग का शव क्षत-विक्षत अवस्था में खेतों से बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर....

CUSB गया के छात्रों ने पीएम और सीएम से लगायी गुहार, कहा- ऑनलाइन ली जाए परीक्षा
सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार गया के छात्रों ने पीएम और सीएम से ऑनलाइन परीक्षा लेने की गुहार लगाई है. 30 दिसम्बर को ऑफलाइन होनेवाले एग्जाम के विरुद्ध इन छात्रों ने आवाज उठायी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details