बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा सत्र के 19वें दिन भी हंगामे के आसार, तेजस्वी का इंतजार

विपक्ष सरकार को बाढ़ और कानून व्यवस्था को लेकर सदन के अंदर और बाहर घेरता रहा है. सदन में आज भी हंगामे के पूरे आसार हैं. विपक्ष, बिहार को बाढ़ प्रभावित इलाकों को आपदा ग्रसित घोषित करने की मांग कर रहा है.

By

Published : Jul 24, 2019, 11:07 AM IST

मॉनसून सत्र का 19वां दिन

पटना:बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के समापन में अब मात्र 3 दिन शेष रह गए हैं. आज सत्र का 19वां दिन है, सत्र में कुल 21 बैठकें होनी है. आज के बाद और दो दिन सदन की कार्रवाई चलेगी. इस दौरान सरकार सदन में कई महत्वपूर्ण विधेयक पास करवाना चाहेगी.

आज भी अनुपस्थित रहेंगे तेजस्वी!
सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सबसे पहले प्रश्नकाल, इसके बाद शून्यकाल और फिर ध्यानकर्षण होगा. सदन में आज राजकीय विधेयक पास कराया जाएगा. कल भी सदन में सरकार की तरफ से विधेयक पास होने हैं. दूसरी तरफ सदन में नेता प्रतिपक्ष के आज भी अनुपस्थित रहने की उम्मीद है. फिलहाल तेजस्वी यादव सदन की कार्यवाही से नदारद चल रहे हैं. तेजस्वी बिहार की जगह दिल्ली में हैं.

बिहार विधानसभा

26 जुलाई मॉनसून सत्र का अंतिम दिन
गौरतलब है कि 26 जुलाई मॉनसून सत्र का अंतिम दिन है. सत्र के अंतिम दिन गैर सरकारी संकल्प पर चर्चा होगी. प्रश्नकाल में ग्रामीण कार्य, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्न पूछे जायेंगे. इन विभागों के संबंधित मंत्री, विधायकों के प्रश्न का उत्तर देंगे.

विधानसभा में आज मॉनसून सत्रा का 19वां दिन

सदन में हंगामे के आसार
विपक्ष सरकार को बाढ़ और कानून व्यवस्था को लेकर सदन के अंदर और बाहर घेरता रहा है. सदन में आज भी हंगामे के पूरे आसार हैं. विपक्ष, बिहार को बाढ़ प्रभावित इलाकों को आपदा ग्रसित घोषित करने की मांग कर रहा है. विपक्ष सदन के अंदर और बाहर लगातार प्रदर्शन कर रहा है. इस मॉनसून सत्र में विरोध प्रदर्शन और हंगामे के कारण प्रश्नकाल को छोड़कर सदन की कार्यवाही लगातार बाधित रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details