बिहार

bihar

By

Published : Jun 25, 2021, 4:29 AM IST

Updated : Jun 25, 2021, 7:06 AM IST

ETV Bharat / state

Patna News: JDU ने 3 प्रवक्ताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, महिलाओं को तरजीह

जनता दल यूनाइटेड (JDU) की नई टीम में तीन प्रवक्ताओं को जगह नहीं मिली है. जबकि 33 फीसदी महिलाओं को हिस्सेदारी दी गई हैं.

प्रवक्ता
प्रवक्ता

पटना:जदयू (JDU) की प्रदेश इकाई ने नई टीम का ऐलान कर दिया है. बगावत करने वाले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. जेडीयू की नई टीम में राजीव रंजन, अंजुम आरा और अरविंद निषाद को जगह नहीं मिली हैं. वहीं, महिलाओं को संगठन में तरजीह दी गई हैं.

यह भी पढ़ें:AIIMS में हुई सीएम नीतीश की आंखों की सर्जरी, कुछ दिन दिल्ली में ही रहेंगे मुख्यमंत्री

राजीव रंजन को मिली बगावत की सजा
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. उमेश कुशवाहा की टीम में कई नए चेहरे आए हैं. कुछ असंतुष्ट नेताओं को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है. जदयू ने प्रदेश कमेटी में महिलाओं को जगह दी है. इसमें 33 फीसदी महिलाओं को हिस्सेदारी दी गई हैं.

संगठन में महिलाओं को मिली जगह
जदयू के कद्दावर नेता और पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन को प्रवक्ताओं की टीम में शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि राजीव रंजन ने एमएलसी मनोनयन के बाद नेतृत्व के खिलाफ बगावती सुर अख्तियार किया था.

डुमराव से जदयू प्रत्याशी अंजुम आरा प्रदेश प्रवक्ता के पद पर थी, लेकिन अंजुम आरा को भी नई टीम में जगह नहीं मिली है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद को भी नई टीम में जगह नहीं मिली है. अरविंद निषाद को पूर्व में मछुआरा आयोग का सदस्य भी बनाया गया था.

यह भी पढ़ें:अपनी जगह अभ्यर्थी ने खुद लगाया अभिनेत्री का फोटो, ऋषिकेश का रिजल्ट रद्द करने की तैयारी में बिहार बोर्ड

जेडीयू की नई टीम
जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने इसकी घोषणा की है. 29 उपाध्यक्ष, 60 महासचिव और 114 सचिव बनाए गए हैं. इसके अलावे एक कोषाध्यक्ष और 7 प्रवक्ता बनाए गए हैं.

सबसे खास बात यह है कि कमेटी में इस बार 33 प्रतिशत महिलाओं को जगह मिली है. इस वजह से महिला कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त खुशी है. पूर्व विधायक रंजू गीता का कहना है कि जदयू देश की पहली पार्टी है, जिसमें इस तरह की व्यवस्था की गई है.

Last Updated : Jun 25, 2021, 7:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details