बिहार

bihar

पटना सिटी में एक साथ कोरोना के तीन केस आए सामने, लोगों ने खुद को घरों में किया कैद

By

Published : May 23, 2020, 9:49 PM IST

देश के अलग-अलग रेड जोन इलाकों से आ रहे प्रवासी मजदूर आ रहे हैं. प्रवासियों के आगमन से बिहार में अचानक मरीजों की संख्या में कोरोना विस्फोट हुआ है. वहीं, पटना सिटी में एक साथ तीन केस मिलने के साथ ही लोगों के बीच हड़कंप का माहौल है. लोग अपने-अपने घरों में खुद को कैद कर रहे हैं.

patna
patna

पटना:कोरोना वायरस का संक्रमण अब तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. प्रवासी मजदूरों के बिहार आगमन से ही पॉजिटिव केस की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना ने कई जिलों में तेजी से दस्तक दिया है. वहीं, राजधानी के पटनासिटी में तीन कोरोना पॉजेटिव केस मिलने से इलाके में हड़कम मच गया है. लोग अपने-अपने घर में खुद को सुरक्षित रखने के लिए बंद हो गए हैं.

कोरोना पॉजिटिव केस दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में मिला है. दो मरीज आलमगंज थाना क्षेत्र का है. एक मरीज सादिकपुर सराय तो दूसरा महाराजगंज का है. वहीं, तीसरा पॉजिटिव मरीज मालसलामी के रिकाव गंज में पाया गया है. पटना सिटी में फिर एक ही साथ तीन मरीज की पुष्टि होने से लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं, पटना पुलिस लोगों से बेवजह सड़क पर निकलने से परहेज करने की अपील कर रही है. लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर परेशानी और भी बढ़ सकती है.

सैंपल जांच करता स्वास्थ्य कर्मी

अलर्ट हुआ स्थानीय प्रशासन

बता दें कि स्वास्थ विभाग लगातार दावा कर रही है कि प्रवासी मजदूरों के बिहार आने पर थर्मल स्क्रिनींग की जा रही है. वहीं, प्रवासियों को क्वॉरेंटाइन कर रखा जा रहा है. बावजूद इसके आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं. लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग और सरकार के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है. वहीं, पटना सिटी में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आते ही प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है.

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details