बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बिहटा में अचानक हजारों मुर्गियों की मौत, इलाके में बर्ड फ्लू की आशंका से दहशत

जिले के बिहटा में हजारों मुर्गियों की मौत हो गई. इससे इलाके के लोगों में बर्ड फ्लू की आशंका फैल गई है. वहीं, पशु चिकित्सा विभाग ने सैंपल जमाकर जांच के लिए भेज दिया है.

By

Published : Apr 24, 2020, 8:10 PM IST

Updated : Apr 25, 2020, 11:34 AM IST

पटना
पटना

पटना:जिले के बिहटा प्रखण्ड के नेउरा पंचायत में अचानक हजारों मुर्गों की मौत हो गई. इससे इलाके में बर्ड फ्लू की दहशत फैल गई है. वहीं, जिला प्रशासन बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट मोड पर आ गया. जिले में अब कोरोना के बाद बर्ड फ्लू का भी खतरा मंडराने लगा है.

बिहटा प्रखण्ड के नेउरा पंचायत में अचानक हजारों मुर्गियों की मौत

जिला-प्रशासन अलर्ट
बता दें कि जिले के चिरैयाटांड़ गांव में स्थित प्रसाद एग्रो पोल्ट्री फार्म में अचानक से हजारों मुर्गों की मौत हो जाने की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन सतर्क हो गई. जिला प्रशासन मृत मुर्गे-मुर्गियों के सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा दिया और मृत मुर्गियों को गड्ढे में डालकर ब्लीचिंग पाउडर छिड़क कर उसे दफना दिया.

पेश है एक रिपोर्ट

कंकड़बाग में हुई है बर्ड फ्लू की पुष्टि
बताया जाता है कि कुछ दिन पहले ही पटना के कंकड़बाग में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है. वहां एक साथ कई कौओं की मौत हो गई थी. जिसके जांच रिपोर्ट से पता चला कि सभी कौओं की मौत बर्ड फ्लू के कारण ही हुई है. इसी कारण से बिहटा में भी बर्ड फ्लू आने की संभावना जताई जा रही है.

मुर्गियों की मौत

मुर्गी फार्म संचालकों से सतर्क रहने की अपील
पशु चिकित्सा विभाग ने मुर्गी फार्म संचालकों से सतर्क रहने की अपील की है. वहीं, इस सबंध में प्रखण्ड के पशु चिकित्सा डॉ. विक्रम कुमार ने बताया कि मुर्गियों का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है. अब रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मुर्गियो की मौत किस वजह से हुई है. फिलहाल पूरे इलाके के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है.

Last Updated : Apr 25, 2020, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details