बिहार

bihar

पटना AIIMS में आज से शुरू हो रहा है कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल

By

Published : Dec 2, 2020, 10:51 AM IST

स्वस्थ लोगों पर ही वैक्सीन का परीक्षण किया जाएगा और जो लोग भी ट्रायल में शामिल होना चाहते हैं. उनके लिए पटना एम्स प्रशासन ने दो मोबाइल नंबर जारी किया है, जिस पर फोन कर इच्छुक व्यक्ति वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

AIIMS
AIIMS

पटना: पटना एम्स में आज से भारत बायोटेक कंपनी द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज का पहला ह्यूमन ट्रायल शुरू हो रहा है. इस ह्यूमन ट्रायल में 18 से 55 वर्ष के लोग शामिल होंगे और वैक्सीन देने के पूर्व उनका हेल्थ चेकअप किया जाएगा.

स्वस्थ लोगों पर ही कोरोना वैक्सीन का परीक्षण किया जाएगा और जो लोग भी ट्रायल में शामिल होना चाहते हैं. उनके लिए पटना एम्स प्रशासन ने दो मोबाइल नंबर जारी किया है, जिस पर फोन कर इच्छुक व्यक्ति वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इच्छुक व्यक्ति 9471408832, 9919688888 पर फोन कर सकते हैं.

1000 लोगों पर ट्रायल करने का लक्ष्य
पटना एम्स प्रबंधन की तरफ से इस बार कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज के ह्यूमन ट्रायल के लिए 1000 लोगों पर ट्रायल करने का लक्ष्य रखा गया है. बता दें कि वैक्सीन के ट्रायल के पहले फेज और दूसरे फेज में लोगों ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था. इसी को देखते हुए तीसरे फेज के ट्रायल के लिए भी पटना एम्स में लोगों को खुले तौर पर आमंत्रित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details