बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कोरोना के बीच तीज त्योहार को लेकर बाजारों से रौनक गायब, दुकानदारों में निराशा

मेहंदी वालों की कमाई जहां पिछले साल आठ से दस हजार हुआ करती थी. इस बार हजार-पंद्रह सौ से गुजारा करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 20, 2020, 8:47 PM IST

patna
मेंहदी की दूकान

पटना:कोरोना संक्रमण से जहां पूरा देश परेशान है. वहीं हर साल की तरह इस बार तीज का त्योहार फीका पड़ने वाला है. इस त्योहार को लेकर महिलाओं की चहल-पहल कम देखी जा रही है. कोरोना काल में महिलाएं घरों से बाहर नहीं निकल रही हैं, जिसके कारण मेंहदी लगाने वाले के चेहरे पर निराशा साफ झलक रही है.

मेंहदी लगवाती महिला.

कोरोना काल में फीका तीज त्योहार
तीज त्योहार पर महिलाएं और लड़कियां अपने हाथों में मेहंदी लगवाती हैं, लेकिन इस कोरोना काल में लोग अपने घरों से बहुत ही कम निकल रहे हैं. जिसके कारण मेहंदी की दुकानों पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं और मेहंदी वालों की कमाई जहां पिछले साल आठ से दस हजार हुआ करती थी. इस बार हजार-पंद्रह सौ से गुजारा करना पड़ रहा है. बता दें कि 21 अगस्त को तीज पर्व मनाया जाएगा.

मेंहदी.

मेहंदी दुकानदारों के चेहरे पर निराशा
पटना के मशहूर मेहंदी वाले की दुकान पर जब हमारे ईटीवी संवाददाता ने पहुंचकर जायजा लिया तो वहीं दुकानदार ने बताया कि इस साल तो कुछ भी कमाई नहीं हो पाई. जबकि, हड़तालिका तीज के समय हम लोग आठ से दस हजार प्रति व्यक्ति कमा लिया करते थे, लेकिन इस साल हजार-पंद्रह सौ के भी लाले पड़े हैं. उन्होंने बताया कि हम लोगों की स्थिति काफी खराब चल रही है. क्योंकि कोरोना संक्रमण काल में लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details