बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार विधान परिषद की कैंटीन में गंदगी का अंबार, राबड़ी ने बताया इसे भ्रष्टाचार

जहां एक ओर देशभर में स्वच्छता को लेकर मुहीम चल रही है. कोरोना जैसे खतरनाक वायरस के लिए सख्त संदेश दिये जा रहे हैं. तो वहीं, दूसरी ओर बिहार विधान मंडल की कैंटीन कुछ अलग ही कहानी बयां करती नजर आ रही है.

By

Published : Mar 6, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 6:28 PM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

पटना: बिहार विधान मंडल का बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्री और अन्य माननीय सदन की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं. सभी माननीयों के नाश्ते और खाने की व्यवस्था विधान परिषद कैंटीन से होती है लेकिन कैंटीन का नजारा इतना भयावह है कि यह सोचने को मजबूर कर देता है कि यहां भोजन करने के बाद लोगों के स्वास्थ्य का क्या हाल होगा.

विधान परिषद कैंटीन में नाले का पानी बह रहा है. नाले के चैंबर से ओवरफ्लो होने के कारण नाली का पूरा गंदा पानी अंदर उस जगह पर बह रहा है, जहां लोग खाना खाते हैं. यहां चाय और कॉफी बनाने की भी जगह है. चाय का बर्तन इतना गंदा है कि देखकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

पटना से अमित वर्मा की रिपोर्ट

गंदगी में धुलते हैं बर्तन
जिस जगह बर्तनों की धुलाई हो रही है. वहां भी गंदगी का अंबार है और वहीं नाले का ढक्कन खुला हुआ है, जिसके कारण यह पूरा इलाका बदबू से भरा हुआ है.

गंदगी का एक आलम ये भी
  • ईटीवी भारत की टीम जब यहां पहुंची तो आनन-फानन में गंदगी की सफाई होने लगी और नाले के ढक्कन को बंद कर दिया गया. लेकिन उसके पहले ही ईटीवी भारत ने अपने कैमरे में इसका दृश्य कैद कर लिया.
    ओवरफ्लो हो रहा चेंबर

राबड़ी देवी ने खड़ा किया सवाल
इस बारे में कैंटीन का कोई कर्मचारी बोलने को तैयार नहीं हुआ. हालांकि, बाद में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने इसे लेकर सवाल खड़ा किया और कहा कि भ्रष्टाचार के कारण विधान परिषद की कैंटीन का यह हाल हो गया है.

Last Updated : Mar 6, 2020, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details