बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: जयंती पर याद किए गए जनसंघ नेता ठाकुर प्रसाद, कार्यकर्ताओं को किया गया सम्मानित

समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नंदकिशोर यादव ने कहा कि ठाकुर प्रसाद जनसंघ के बहुत बड़े नेता रह चुके हैं. वे जन संघ के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्र सरकार मे मंत्री भी रह चुके है. वे एक सामाजिक नेता के साथ-साथ वरिष्ठ वकील भी थे. उन्होंने जनसंघ को बिहार में स्थापित किया था.

By

Published : Jan 14, 2020, 6:08 PM IST

जनसंध नेता ठाकुर प्रसाद
जनसंध नेता ठाकुर प्रसाद

पटना:बीजेपी प्रदेश कार्यालय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके ठाकुर प्रसाद की 100 वीं जयंती मानाई गई. इस कार्यक्रम में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और सांसद रामकृपाल यादव ने पार्टी और जनसंध के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया.

कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते सांसद और मंत्री

'ठाकुर प्रसाद जनसंघ के बड़े नेता'
समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नंदकिशोर यादव ने कहा कि ठाकुर प्रसाद जनसंघ के बहुत बड़े नेता रह चुके हैं. वे जन संघ के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्र सरकार मे मंत्री भी रह चुके है. वे एक सामाजिक नेता के साथ-साथ वरिष्ठ वकील भी थे. उन्होंने जनसंघ को बिहार में स्थापित किया था. जनसंघ आज भाजपा के रूप में पूरे देश के विकास के लिए जुटा हुआ है. पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि ठाकुर प्रसाद ने जनसंघ का जो पौधा बिहार में लगाया था, उसका पुष्प आज पूरे देश में पल्लवित है. हमलोग आज भी उनके आदर्शों पर पार्टी को आगे बढ़ा रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'जनसंघ के मजबूत स्तंभ थे ठाकुर प्रसाद'
इस मौके पर पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि ठाकुर प्रसाद जनसंघ के एक मजबूत स्तंभ थे. उन्होंने बिहार में भाजपा को मजबूत किया. वे एक सामाजिक नेता थे. उन्होंने समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य किया था. उनकी जयंती के अवसर पर हमलोग उनके आदर्शों पर चलते हुए वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details