बिहार

bihar

तेलंगाना के छात्र की PMCH में मौत, सवालों के घेरों में अस्पताल प्रशासन

By

Published : Dec 22, 2019, 11:29 PM IST

Updated : Dec 22, 2019, 11:59 PM IST

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, हाजीपुर के छात्र मोहम्मद खलील को कुछ दिनों पहले डेंगू और चिकनगुनिया हुआ था, जिसके बाद वह अपने घर चला गया था. स्वस्थ होने के बाद हाल ही में उसने दोबारा कॉलेज ज्वाइन किया था.

-pmch
-pmch

पटना: राजधानी के पीएमसीएच में इलाज के दौरान तेलंगाना के एक छात्र की मौत हो गई है. मृत छात्र मोहम्मद खलील के दोस्तों ने पीएमसीएच पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सही समय पर इमरजेंसी वार्ड में एडमिट नहीं किए जाने के कारण उसकी मौत हुई है. घटना के बाद मृत छात्र के दोस्तों ने पीएमसीएच परिसर में जमकर हंगामा किया.

'मृत अवस्था में पहुंचा PMCH'
मामले को लेकर पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टरों का कहना है कि जब छात्र पीएमसीएच पहुंचा तो वह मृत अवस्था में था. इलाज के लिए लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी. इसी कारण उसे एडमिट नहीं किया गया. छात्रों के आरोप पर पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट ने कहा मामले की जांच की जायेगी और अगर कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

तेलंगना के छात्र की PMCH में मौत

डेंगू से पीड़ित था छात्र
बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, हाजीपुर के छात्र मोहम्मद खलील को कुछ दिनों पहले डेंगू और चिकनगुनिया हुआ था, जिसके बाद वह अपने घर चला गया था. स्वस्थ होने के बाद हाल ही में उसने दोबारा कॉलेज ज्वाइन किया था. वहीं, पीएमसीएच प्रबंधन ने पोस्टमॉर्टम कर पार्थिव शरीर को उसके परिजनों को सौंप दिया, जिसके बाद परिजन उसके शरीर को लेकर हवाई जहाज के माध्यम से पटना एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए रवाना हुए.

Last Updated : Dec 22, 2019, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details