बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली में बोले तेजस्वी- नीतीश पूर्वांचल के लोगों को दें जवाब, बिहार में क्यों नहीं मिला रोजगार

तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार आपस में लड़ते रहते हैं और इससे दिल्ली की जनता को नुकसान होता है. कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन एक मजबूत विकल्प के रूप में दिल्ली में चुनाव लड़ रही है और हो सकता है कि हम लोगों की प्रचंड बहुमत वाली सरकार भी बन जाए.

By

Published : Feb 2, 2020, 5:39 PM IST

तेजस्वी यादव से खास बातचीत
तेजस्वी यादव से खास बातचीत

नई दिल्ली/पटना: पूर्व डिप्टी सीएम और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को दिल्ली में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी का कांग्रेस से गठबंधन हुआ है. आरजेडी को 4 सीटें मिली है. आरजेडी और कांग्रेस का संबंध बहुत पुराना है.

वहीं, नीतीश कुमार की रैली पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि वो दिल्ली में पलायन करके आए पूर्वांचल के लोगों को जवाब दें कि बिहार से उनको यहां क्यों आना पड़ा.

दिल्ली के पालम विधानसभा से आरजेडी उम्मीदवार निर्मल सिंह के लिए रोड शो करने पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में काफी विकास हुआ. मौजूदा सरकार पर तेजस्वी ने निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल जी को तो वोटों की चिंता है. लोगों की चिंता है ही नहीं. अगर चिंता होती, तो वो शाहीन बाग जाते और लोगों के हौसले को बुलंद करते, यूं ही आग्रह कर प्रदर्शन स्थगित करने की अपील नहीं करते.

तेजस्वी यादव से खास बातचीत

जरूर जीत मिलेगी- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि पालम विधानसभा क्षेत्र में 25 से 40 हजार पूर्वांचल समाज के लोग रहते हैं. उनका वोट हमें जरूर मिलेगा. दिल्ली चुनाव में आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन को पूर्वांचल समाज का वोट हर जगह जमकर मिलेगा. जहां-जहां दिल्ली में पूर्वांचल समाज के लोग रहते हैं. वहां पर विकास का कोई काम नहीं हुआ है. स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक नहीं है. सड़कें टूटी हुई हैं. दिल्ली में 15 साल शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थी और उसी 15 साल में दिल्ली में विकास के काम हुए हैं. उसके बाद से कोई काम नहीं हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार आपस में लड़ते रहते हैं और इससे दिल्ली की जनता को नुकसान होता है. कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन एक मजबूत विकल्प के रूप में दिल्ली में चुनाव लड़ रही है और हो सकता है कि हम लोग की प्रचंड बहुमत वाली सरकार भी बन जाए.

यह भी पढ़ें- दिल्ली की सड़कों पर तेजस्वी का मेगा शो, RJD प्रत्याशी के लिए की वोट की अपील

'आरजेडी का धन्यवाद बोले लोजपा और जेडीयू'
तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि बिहार से पलायन करके लोग रोजगार की तलाश में दिल्ली आते हैं. आज दिल्ली चुनाव के मद्देनजर नीतीश कुमार की दिल्ली में दो रैलियां होनी है. नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए कि बिहार के लोगों को रोजगार क्यों नहीं दे पाए. तेजस्वी यादव ने कहा कि कल बजट आया. लेकिन बजट में बिहार को लेकर कोई भी बड़ी घोषणा नहीं हुई. यह बहुत ही शर्मनाक है. तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी ने जेडीयू को दो और लोजपा को एक सीट दी है और इसके लिए जेडीयू, लोजपा को आरजेडी को धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि आरजेडी 4 सीटों पर दिल्ली में लड़ रही है इसलिए जेडीयू-लोजपा को बीजेपी ने सीट दी. आरजेडी दिल्ली में चुनाव नहीं लड़ती तो लोजपा और जेडीयू को बीजेपी एक भी सीट नहीं देती.

आखिरी फैसला जनता का- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनी लेकिन चुनाव से पहले कहा जा रहा था कि बीजेपी को प्रचंड बहुमत आएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मुझे लगता है कि दिल्ली में भी कांग्रेस आरजेडी गठबंधन की एक बड़ी बहुमत वाली सरकार बन सकती है. आखिरी फैसला जनता को लेना है.

  • दिल्ली में कांग्रेसी 66 और आरजेडी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पालम, उत्तम नगर, किरारी, बुराड़ी विधानसभा सीट पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. इसके चलते आरजेडी के लिए रोड शो करने तेजस्वी यादव पालम पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details