बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली चुनाव में आरजेडी ने झोंकी ताकत, तेजस्वी मैदान में

पूर्वांचल के वोटरों को साधने के लिए आरजेडी जेडीयू और एलजेपी को कांग्रेस और बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया है. जहां, आज एक तरफ नीतीश कुमार चुनाव प्रचार करेंगे वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चुनावी रैली और रोड शो करेंगे.

By

Published : Feb 2, 2020, 10:25 AM IST

Updated : Feb 2, 2020, 2:06 PM IST

प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
patna

पटनाः बिहार की सियासत के धुरंधर खिलाड़ी अब दिल्ली की तरफ रुख कर रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली पहुंच चुके हैं. नीतीश कुमार का गृह मंत्री अमित शाह के साथ साक्षा चुनीवी रैली करेंगे. वहीं, आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

तेजस्वी यादव कांग्रेस आरजेडी गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में दिल्ली में दो अलग-अलग जगहों पर चुनाव प्रचार करेने पहुंचे हैं. वहीं, अम्मीदवारों के समर्थन में उनका दो रोड शो है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदमन मोहन झा भी रोड शो में शामिल हैं. बता दें कि आरजेडी के उम्मीदवार उत्तम नगर, पालम, किराड़ी और बुराड़ी सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. जहां, पूर्वांचलियों की अच्छी खासी आबादी है.

रोड शो करते तेजस्वी यादव

नीतीश शाह करेंगे साक्षा रैली
पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली स्थित पालम में रोड शो कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष के रोड शो का कार्यक्रम 2 से 4 फरवरी के बीच है. बता दें कि दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार संगम विहार और बुराड़ी में रैली करेंगे. लगभग शाम 6 बजे यह रैली होगी. दरअसल, दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के वोटरों के वोट बैंक हासिल करने के उद्देश्य से बिहार के सियासी दलों को सहयोगियों ने चुनाव लड़ने के लिए सीट दी है.

प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

4 सीट पर चुनाव लड़ रही आरजेडी
बता दें कि जेडीयू का जहां बीजेपी और एलजेपी के साथ गठबंधन है. वहीं, आरजेडी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. बीजेपी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जेडीयू ने 2 सीटों पर बीजेपी के साथ तालमेल किया है. एलजेपी के उम्मीदवार एनडीए गठबंधन से अपनी किस्मत आजमायेंगे. दूसरी तरफ आरजेडी के 4 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है वहीं, कांग्रेस के 66 उम्मीदवार भाग्य आजमायेंगे.

Last Updated : Feb 2, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details