बिहार

bihar

तीन राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत, 'तेजस्वी को आया बुखार', अपने ही कार्यक्रम में नहीं पहुंचे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 3, 2023, 6:45 PM IST

तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी के पक्ष में चुनाव परिणाम आने के बाद महागठबंधन के घटक दल के बीच खामोशी है. वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी राजेंद्र बाबू की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद आरजेडी के दिव्यांग प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. इस पर जब कार्यकर्ताओं से पूछा गया तो, उनलोगों ने बताया कि तेजस्वी यादव को वायरल फीवर हो गया है. इसलिए वह नहीं आ सके. पढ़ें पूरी खबर..

तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव आरजेडी के कार्यक्रम में नहीं गए

पटना: बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल के दिव्यांग प्रकोष्ठ की ओर से रविवार को कृष्ण मेमोरियल हॉल में दिव्यांग जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उद्घाटनकर्ता के रूप में शामिल होने वाले थे. लेकिन जैसे ही तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के रुझान बीजेपी के पक्ष में आने लगे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. बताया गया कि उन्हें बुखार हो गया है. हालांकि, पार्टी की ओर से उनके बीमार होने की जानकारी नहीं दी गई है.

दिव्यांग जागरूकता सम्मेलन में नहीं पहुंचे तेजस्वी : इस कार्यक्रम में बिहार के विभिन्न जिलों से राष्ट्रीय जनता दल से जुड़े हुए दिव्यांगजन पहुंचे हुए थे और उन्हें उम्मीद थी कि तेजस्वी यादव उनके कार्यक्रम में आएंगे. बिहार में जो दिव्यांगों को पेंशन मिल रहा है. उस पेंशन को बढ़ाने की घोषणा की भी चर्चा इस कार्यक्रम में लगातार चल रही थी. आज तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के रुझान जिस तरह से आ रहे थे, माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव उसी के कारण इस कार्यक्रम में भी शरीक होने नहीं पहुंचे हैं.

तेजस्वी को हो गया फीवर : बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीमार चल रहे हैं. आज देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन है और राजकीय कार्यक्रम का आयोजन उनकी जयंती को लेकर आयोजित की गई थी. तेजस्वी यादव उस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. राष्ट्रीय जनता दल की दिव्यांग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने कहा कि तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में आने वाले थे लेकिन उन्हें वायरल फीवर हो गया और इसीलिए वह नहीं आए.

"हम लोगों को सूचना दी गई कि तेजस्वी यादव को वायरल फीवर हो गया है. वह चार दिन से बीमार चल रहे थे. अब जब फीवर हो गया, तो ऐसे में वह यहां कैसे आते. जो लोग उनके आने से नाराज हैं, उन्हें सब कुछ पता नहीं है. इसीलिए वे लोग नाराज हैं. जब उन्हें पता चल जाएगा कि तेजस्वी यादव को वायरल फीवर था. इसीलिए कार्यक्रम में वह नहीं आए तो उनको भी सहानुभूति होगी और नाराजगी दूर हो जाएगी."- प्रवीण कुमार मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष, दिव्यांग प्रकोष्ठ आरजेडी

होली मिलन में आएंगे तेजस्वी यादव : प्रवीण ने कहा कि अगला कार्यक्रम हमलोग होली मिलन के समय में करेंगे और उसमें निश्चित तौर पर तेजस्वी यादव शरीक होंगे. कुल मिलाकर देखें तो आज चार राज्यों का चुनाव परिणाम आया है और तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत हुई है. इसको लेकर बिहार में महागठबंधन के घटक दल के बीच खामोशी है. यही कारण रहा है कि राष्ट्रीय जनता दल के इतने बड़े कार्यक्रम में आज उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शरीक नहीं हुए हैं.

ये भी पढ़ें : '2015 के बिहार चुनाव की तरह बाजी पलट ना जाए, इसलिए नतीजों का इंतजार करना चाहिए', तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details