बिहार

bihar

विशेष अनुमति लेकर लालू से मिले तेजस्वी, तेज-ऐश्वर्या को लेकर कही ये बातें

रिम्स में इलाजरत सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से स्पेशल परमिशन लेकर तेजस्वी यादव ने मुलाकात की. लालू से मिलकर बाहर आने के बाद तेजस्वी ने लालू की तबीयत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लगातार सेहत में गिरावट आ रही है.

By

Published : Dec 15, 2019, 9:26 PM IST

Published : Dec 15, 2019, 9:26 PM IST

तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

रांची/पटना: रिम्स में इलाजरत सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने अचानक रविवार को स्पेशल परमिशन लेकर उनके बेटे तेजस्वी यादव रिम्स पहुंचे. मुलाकात के बाद उन्होंने बीजेपी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

दो परिवारों को घसीट कर लोग राजनीति न करें- तेजस्वी
इस दौरान तेजस्वी यादव ने मीडिया के कई सवालों का खुलकर जवाब दिया. साथ ही ऐश्वर्या और तेज प्रताप के मामले को लेकर कहा कि यह दो परिवारों का मामला नहीं है, बल्कि दो व्यक्तियों का मामला है, जो कोर्ट में विचाराधीन है. तेजस्वी यादव ने कहा कि संविधान के खिलाफ वो भी नहीं हैं और उनका परिवार भी नहीं है. इसलिए दो परिवारों को घसीट कर लोग राजनीति न करें.

क्या बोले तेजस्वी यादव

ये भी पढ़ें- पटना: नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने फूंकी पुलिस चौकी, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग

नीतीश पर हमला
तेजस्वी यादव ने कहा कि विशेष अनुमति लेकर वह लालू प्रसाद यादव से मिलने रिम्स पहुंचे थे. उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लगातार सेहत में गिरावट आ रही है. यह एक चिंता का विषय है. वहीं इस मौके पर तेजस्वी यादव ने मीडिया की ओर से पूछे गए तमाम सवालों का खुलकर जवाब दिया. साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसते हुए कहा कि नीतीश कुमार पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता है. उन्होंने अपनी मानसिकता और पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है. जब CAA बिल पर उनकी पार्टी ने बीजेपी का समर्थन देते हुए इसे सही करार दिया. तेजस्वी ने कहा कि वह कितने धर्मनिरपेक्ष हैं इससे साफ पता चलता है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक ऐसे नेता हैं जो समय और परिस्थिति देखकर लोगों के साथ चलते हैं. नीतीश ने इन वर्षों में बिहार की हालत बद से बदतर कर दी है.

बीजेपी और पीएम पर जमकर बोला हमला
बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तेजस्वी यादव ने जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र सही नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को जलाने का लगातार काम कर रही है. यह पार्टी सिर्फ अपने हित और कॉर्पोरेट जगत की हित सोचती है. देश किस परिस्थिति में है इसे देखने वाले न तो प्रधानमंत्री हैं और न ही उनके मंत्रिमंडल के कोई नेता. जबकि इनके निर्णयों के कारण पूरा देश जल रहा है. लेकिन यह लोग झारखंड में चुनावी सभा में व्यस्त हैं और झूठ पर झूठ बोल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बोले कुशवाहा- 'बिना सरकारी तंत्र के सहारे, शिक्षा के मुद्दे पर RLSP बनाएगी मानव श्रृंखला'

बिहार बंद का आह्वान
CAA के विरोध में बिहार बंद का आह्वान किया गया है. 21 दिसंबर को पूरा बिहार इसके विरोध में बंद रहेगा और आरजेडी के तमाम कार्यकर्ता सड़कों पर रहेंगे. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ड्रामेबाज हैं. हमेशा ही स्क्रिप्ट के तहत वह ड्रामेबाजी करते हैं. आने वाले समय में इनकी दुर्गति तय है.

तेज प्रताप और ऐश्वर्या का मामला कोर्ट में विचाराधीन
मौके पर तेज प्रताप और ऐश्वर्या के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह दो परिवारों का मामला भी नहीं है. दो व्यक्तियों का मामला है और यह मामला फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है. इसलिए इस पर कोई टीका टिप्पणी करना सही नहीं है. कोर्ट अपना निर्णय सुनाएगी.

केंद्र और राज्य में सत्ता में रहते हुए बीजेपी ने कुछ नहीं किया
तेजस्वी यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्र और राज्य में सत्ता में है. लेकिन इतने वर्षों में इस पार्टी ने इस देश और राज्य के लिए क्या किया है यह तो जगजाहिर है. CAA के कारण देश जल रहा है. प्याज की आसमान छूती कीमत है. लोग आपस में लड़ रहे हैं, सड़कों पर हैं. रोजगार नहीं है. बेरोजगारी का आलम है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश किस ओर जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details