बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD के स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक, वर्चुअल होगी सिल्वर जुबली

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के स्थापना के 25 साल पूरा होने वाले हैं. ऐसे में पार्टी 5 जुलाई को अपना स्थापना दिवस (RJD Foundation Day) मनाएगी. इसकी तैयारियों को लेकर राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में एक बैठक की गई.

By

Published : Jun 28, 2021, 8:19 PM IST

RJD foundation day
RJD foundation day

पटना: राष्ट्रीय जनता दल की महत्वपूर्ण बैठक आज राबड़ी देवी(Rabri Devi) के सरकारी आवास पर हुई. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ पिछले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे पार्टी के तमाम विधायक और अन्य नेता शामिल हुए.

यह भी पढ़ें-5 जुलाई को RJD मनाएगा 25वां स्थापना दिवस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे लालू यादव

तेजस्वी यादव ने की बैठक
तेजस्वी यादव ने अपने तमाम पार्टी उम्मीदवारों के साथ बैठक की. 5 जुलाई को होने वाली राजद के सिल्वर जुबली समारोह के आयोजन को लेकर इस बैठक में चर्चा की गई.

देखें रिपोर्ट

'सिल्वर जुबली स्थापना दिवस के आयोजन को बेहतर तरीके से करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है. इसके अलावा बिहार सरकार की कमियों को भी उजागर किया जाएगा. हमलोग एकजुट हैं, स्थापना दिवस कैसे मनाना है इसे लेकर सभी एक जगह जुटे हैं.'-एज्या यादव, राजद प्रवक्ता

एज्या यादव, राजद प्रवक्ता

राजद का 25 वां स्थापना दिवस
5 जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल का 25 वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर पार्टी वर्चुअल तरीके से सिल्वर जुबली मनाएगी. पार्टी का आयोजन किस तरह हो और राज्य के अन्य जिलों में और प्रखंडों में किस तरह से पार्टी स्थापना दिवस मनाएगी इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष ने अपने तमाम विधायकों और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के साथ चर्चा की.

'तमाम लोगों को लोहिया के विचार नामक पुस्तक भेंट की गई है. आयोजन को कैसे बेहतर तरीके से करें उस पर हम सब चर्चा कर रहे हैं. लॉकडाउन के कारण स्थापना दिवस वर्चुअल होगा उसमें कैसे क्या करना है उसी पर चर्चा हुई.'- समीर महासेठ, राजद विधायक

समीर महासेठ, राजद विधायक

वर्चुअल मीटिंग के जरिए समारोह
कारोना काल के कारण समारोह का स्वरुप बदल जाएगा. वर्चुअल मीटिंग के जरिए स्थापना दिवस समारोह मनाने का फैसला पार्टी ने किया है. उसी पर चर्चा के लिए यह अहम बैठक राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर बुलाई गई.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे लालू यादव
5 जुलाई को आरजेडी का 25वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा. स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर आज यह बैठक हुई. राबड़ी देवी के सरकारी आवास में हुई बैठक में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव शामिल हुए. राजद प्रमुख लालू यादव स्थापना दिवस समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा जुड़ेंगे और अपने समर्थकों को संदेश देंगे. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे.

5 जुलाई 1997 को हुआ था गठन
आरजेडी का गठन 5 जुलाई 1997 को हुआ था. बिहार की इस पार्टी की स्थापना दिल्ली में की गई थी. स्थापना के वक्त लालू प्रसाद यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, कांति सिंह समेत 17 लोकसभा सांसद और 8 राज्यसभा सांसदों की मौजूदगी में बड़ी तादाद में कार्यकर्ता व समर्थक जुटे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details