बिहार

bihar

'होशियार! करे के बा..लड़े के बा.. जीते के बा.. बिहार में सरकार बदले के बा'

By

Published : Aug 6, 2021, 12:33 PM IST

'दुश्मन होशियार.. जागा है बिहार.. किया है ये ललकार.. बदलेंगे सरकार..' गीत का मुखड़ा है. इस गीत और करे के बा..लड़े के बा..जीते के बा.. नारे के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार चुनावी राग छेड़ दिया है. ट्विटर पर जारी किए गए वीडियो में और क्या खास है, देखें रिपोर्ट...

करे के बा..लड़े के बा
करे के बा..लड़े के बा

पटनाःबिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर चुनावी राग छेड़ दिया है. 'करे के बा... लड़े के बा... जीते के बा..'भोजपुरी अंदाज के इस नारे और जोश भरे गाने में कई भाव छिपे हैं. कर्तव्य और संघर्ष और सौगंध भरे इस गाने के बाद बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में हलचल तय है.

इसे भी पढ़ें- Bihar Politics: कहां चूक रहे तेजस्वी, जानें क्या है महागठबंधन में सबसे बड़ी कमी

शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा है "कामयाबी की राह पर आगे बढ़ना है तो इस नाकामयाब सरकार से अपने हक़ के लिए लड़ना है. हर जीवन का वंदन हो. हर जीवन के हक और अधिकार के लिए मरते दम तक हर लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे."

तेजस्वी यादव ने जिस वीडियो को शेयर किया है उस गाने का मुखड़ा 'दुश्मन होशियार.. जागा है बिहार.. किया है ये ललकार.. बदलेंगे सरकार..' के साथ शुरू होता है. आगे संघर्ष और सौगंध की बात भी है. वीडियो में राजद चीफ लालू प्रसाद यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव को भी देखा जा सकता है.

वीडियो विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए प्रचार-प्रसार को भी सहेजे हुए है. राजद के इन तीन बड़े चेहरे के अलावा हर जगह लोगों के सैलाब को दिखाया गया है. राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन को भी दिखाया गया है. और फिर करे के बा.. लड़े के बा.. जीते के बा..नारे के साथ वीडियो खत्म हो जाता है.

बता दें कि तेजस्वी यादव का यह नारा नया नहीं है. विधानसभा चुनाव के दौरान ही इसे लांच किया गया था. आज दोबारा से इसे जारी करने का मतलब भी साफ है. इस समय बिहार की राजनीति जनसंख्या नियंत्रण कानून और प्रमुख तौर पर जातीय जनगणना के इर्द्ध-गिर्द्ध घूम रही है.

इसे भी पढ़ें-जातीय जनगणना पर CM नीतीश ने स्वीकार किया तेजस्वी का प्रस्ताव, कहा- मिलने के लिए PM मोदी से मांगेंगे वक्त

राजद जातीय जनगणना का पुरजोर समर्थन कर रहा है. इसे लेकर कल यानि 7 अगस्त के दिन राजद पूरे बिहार में प्रदर्शन करेगा और बहुसंख्यक होने के नाते अपना दम खम दिखाने की भी कोशिश करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details