बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बजट सत्र में कृषि मंत्री ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, तेजस्वी ने किया सदन का बहिष्कार

बिहार विधानमंडल का बजट के दौरान मंगलवार को कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने गन्ना विकास विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के साथ-साथ एवं मत्स्य विभाग के बजट को भी सदन से पास कराया. मौके पर उन्होंने किसानों के लिए चलाए जा रहे कई जन योजनाओं को भी सदन में रखा.

By

Published : Mar 3, 2020, 10:02 PM IST

तेजस्वी ने किया सदन का बहिष्कार
तेजस्वी ने किया सदन का बहिष्कार

पटना: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र जारी है. मंगलवार को सदन में कृषि मंत्री ने विभाग के बजट पर चर्चा की. एक ओर जहां मंत्री प्रेम कुमार सरकार की ओर से कृषि कार्यों के लिए उठाए गए कदम का बखान कर रहे थे. वहीं, विपक्ष ने इसे झूठ का पुलिंदा करार दिया और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सदन का बहिष्कार किया.

'सरकार की उपलब्धियों को गिनाया'
कृषि विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान मंत्री प्रेम कुमार ने गन्ना विकास विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के साथ-साथ एवं मत्स्य विभाग के बजट को भी सदन से पास करवाया. बजट पर चर्चा के बाद जब कृषि मंत्री सरकार की उपलब्धियों की गिनवाते हुए कहा कि किसानों के बेहतरी के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि कृषि विभाग किसानों के लिए बीज की होम डिलीवरी करने की व्यवस्था को शुरू कर रही है.

पेश है एक रिपोर्ट

आरजेडी ने किया सदन का बहिष्कार
कृषि मंत्री के बयान के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार के मंत्री सदन में झूठ का पुलिंदा बांध रहे हैं. इसके साथ ही राजद के नेताओं ने तेजस्वी के साथ सदन का बहिष्कार किया. मौके पर राजद विधायक सीताराम यादव ने कहा कि सरकार को किसानों की चिंता नहीं है. सरकार किसानों के हित के मुद्दे पर चर्चा नहीं कर रही है. विधान सभा में सरकार की ओर से जब कृषि मंत्री सदन में चर्चा कर रहे थे. उस दौरान सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मौजूद रहे. राजद के सदन बहिष्कार पर कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि आरजेडी शासन में कृषि की उपेक्षा हुई थी. किसानों के लिए नीतीश सरकार ने कई बेहतर योजनाओं को सफलता पूर्वक लागू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details