बिहार

bihar

बोले तेजस्वी- थक चुकी है डबल इंजन की सरकार, इनसे अब नहीं चलेगा बिहार

By

Published : Feb 26, 2020, 4:47 PM IST

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन हंगामे भरा रहा. पहले जहां विपक्षी दलों ने सदन के बाहर सरकार को नियोजित शिक्षकों के हड़ताल और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा. वहीं, सदन के अंदर नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश सरकार पर कई सवाल खड़े किए.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

पटना: बुधवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन रहा. जहां सदन में चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार में अफसरशाही का बोलबाला होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस सरकार में अब बिहार को चलाने की हिम्मत नहीं बची है. डबल इंजन की सरकार का एक इंजन भ्रष्टचार में लगा हुआ है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल में जितने घोटले हुए उतने कभी कहीं नहीं हुए हैं. इस सरकार में किसी को बोलने का हक नहीं है. नीतीश सरकार ने दंगा और क्राइम को बढ़ावा दिया है. नीतीश सरकार की कमियों के कारण बिहार के मानव संसाधनों का बेहतर उपयोग नहीं हो पा रहा है.

'मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के दोषियों को हमने दिलाई सजा'

तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी की कोशिशों और धरना-प्रदर्शन के कारण ही आज मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के आरोपियों को सजा मिली हैं वरना नीतीश सरकार ने तो सीबीआई जांच तक को दबा दिया था. उन्होंने ये भी कहा कि सबसे युवा प्रदेश होने के बावजूद सबसे अधिक बेरोजगारी यहां है. नीतीश सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है. एनसीआरबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार में लॉ एंड आर्डर खत्म हो चुका है.

सदन में बोले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

ये भी पढ़ें:PK ने इस मुद्दे पर नीतीश को दिया धन्यवाद, कहा-'आशा करते हैं अंतरात्मा के साथ खड़े रहेंगे'

फिर उठाई स्पेशल स्टेट का मांग

सदन में संबोधन के दौरान तेजस्वी यादव ने एक फिर बिहार के लिए स्पेशल स्टेट्स की मांग की. उन्होंने कहा कि जेडीयू और बीजेपी के साथ होने का बिहार को क्या फायदा मिला. नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि केंद्र सरकार ने बिहार के अब तक कितना स्पेशल फंड दिया. आरजेडी के शासनकाल में बिहार में सड़क, एनएच की हालत क्या थी और अब क्या है यह किसी से छिपा नहीं है. लालू यादव ने अपने समय में बिहार से लेकर केंद्र तक को मुनाफा दिलवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details