बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान सदर अस्पताल में बेड पर सो रहे कुत्ते, तेजस्वी का तंज- 'स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले में नीतीश कुमार का काम बोल रहा'

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) के गृह जिले सिवान में सदर अस्पताल के बेड पर कुत्ते के सोने (Dogs Sleeping On Beds in Siwan Sadar Hospital) वाली तस्वीर सामने आने के बाद बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था (Health System in Bihar) पर सवाल उठने लगे हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने कहा कि जब हेल्थ मिनिस्टर के गृह जिले में ये हाल है तो अन्य जिलों का हाल समझा जा सकता है.

By

Published : Feb 19, 2022, 5:37 PM IST

सिवान में अस्पताल के बेड पर कुत्ते
सिवान में अस्पताल के बेड पर कुत्ते

सिवान: बिहार में सिवान सदर अस्पताल के बेड पर कुत्ते के सोने (Dogs Sleeping On Beds in Siwan Sadar Hospital) वाली तस्वीर सामने आने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव(Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सिवान स्वास्थ्य मंत्री का गृह जिला है, इसके बावजूद सरकारी अस्पताल में मरीजों के साथ कुत्ते भी मौजूद हैं. इसी से समझा जा सकता है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल है.

ये भी पढ़ें: जातीय जनगणना पर बोले तेजस्वी यादव- 'हो रही देरी पर जवाब दें नीतीश कुमार'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वास्तव में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है लेकिन सरकार को इसकी कोई फिक्र नहीं है. उन्होंने एक वीडियो भी मीडिया को दिखाया, जिसमें मरीजों के साथ कुत्ते भी बैठे हैं. उन्होंने एक और फोटो दिखाते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर की बजाए सफाई कर्मी मरीज का ऑपरेशन कर रहे हैं.

वहीं, तेजस्वी के आरोपों पर बीजेपी ने सफाई देते हुए कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि इस बात की भी जांच होगी कि वीडियो कहां का है और क्या जानबूझकर इस तरह का वीडियो बनाकर स्वास्थ्य विभाग को बदनाम तो नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में किसी की गलती होगी तो कार्रवाई जरूर होगी.

इसके साथ ही अरविंद सिंह ने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए कहा कि ये एनडीए की सरकार है, जहां अस्पतालों में जानवर नहीं इंसान आते हैं. वो जमाना गया जब स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव हुआ करते थे और अस्पतालों में इंसान नहीं कुत्ते और अन्य जानवरों का जमावड़ा लगता था. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बेहद ही संवेदनशील व्यक्ति हैं, मामले की जांच जरूर होगी. अगर वीडियो सही पाया गया तो कार्रवाई भी होगी.

ये भी पढ़ें: आरा सदर अस्पताल परिसर में मिली शराब की खाली बोतलें, डीएम ने देखते ही कहा- होगी कार्रवाई

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details