बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किसानों के खिलाफ कृषि विधेयक, तेजस्वी यादव बोले- 'एक देश, एक एमएसपी' क्यों नहीं ?

देश के कई शहरों में हो रहे कृषि विधेयक का विरोध अब बिहार में चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है. तेजस्वी यादव ने 25 सितंबर से प्रदेश में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कृषि विधेयक में 'एमएसपी' का जिक्र क्यों नहीं किया गया है.

By

Published : Sep 23, 2020, 6:05 PM IST

तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

पटना : कृषि विधेयक का देश के कई शहरों में लगातार विरोध हो रहा है. एनडीए विरोधी पार्टियों के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक किसानों के साथ खड़े हैं. और बिल को किसान विरोधी बता रहे हैं. बिहार में चुनाव होना है. लिहाजा कृषि विधेयक यहां चुनावी मुद्दा बन गया है. तेजस्वी यादव ने सड़क से लेकर सदन तक धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है

एक देश, एक MSP क्यों नहीं ?
पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने केंद्र और बिहार सरकार पर आरोपों की बौछार कर दी. कृषि विधेयक का विरोध करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जो लोग बिल का समर्थन कर रहे हैं. उन्हें यह बताना चाहिए कि विधेयक में 'एमएसपी' का जिक्र क्यों नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार 'एक देश, एक मार्केट' की बात तो करती है लेकिन 'एक देश, एक एमएसपी' पर कोई कुछ क्यों नहीं बोल रहा है.

तेजस्वी का मोदी सरकार पर सियासी हमला

'किसानों की आय बढ़ेगी नहीं, घटेगी'
तेजस्वी यादव कहा कि सरकार ने लोगों को सपने दिखाए कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होगी, लेकिन इससे किसानों की आय और घट जाएगी. तेजस्वी का दावा है किे विधेयक से देश में कालाबाजारी और बढ़ेगी और सबसे अधिक मुश्किल छोटे किसानों को होगी. अमीर कारोबारी सीधे किसान से फसल खरीदेंगे. लेकिन सरकार यह क्यों नहीं बता रही है कि जो किसान मोल-भाव नहीं करना चाहते हैं. वो क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि विधेयक को वापस लिया जाए नहीं तो 25 सितंबर को पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details