बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PM मोदी पर हमलावर हुए तेजस्वी, बिहार दौरे से पहले 11 सवालों के मांगे जवाब

पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी, पलायन और शेलटर होम कांड समेत कई सवालों को उठा कर डबल इंजन सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की है.

By

Published : Oct 27, 2020, 1:14 PM IST

bbb
bb

पटनाःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक बार फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पीएम के दौरे से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उनसे कुछ सवाल पूछे हैं. तेजस्वी ने प्रधानमंत्री से 11 सवालों का जवाब मांगा है.

पीएम मोदी 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके इस दौरे से पहले तेजस्वी ने कहा कि मैं दिल्ली और पटना की डबल इंजन सरकार से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं. तेजस्वी ने पीएम से 11 सवालों के जवाब मांगे हैं.

तेजस्वी यादव के पूछे गए सवाल

  • प्रधानमंत्री जी बताएंं दरभंगा AIIMS की घोषणा 2015 में हुई. लेकिन ऐन चुनाव से पहले ही उसके कार्यारंभ की घोषणा क्यों की गयी?
  • माननीय प्रधानमंत्री जी मुजफ्फरपुर भी आ रहे हैं. सत्ता संरक्षण में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में 34 अनाथ बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को मुख्यमंत्री ने बचाया ही नहीं बल्कि उसके घर जन्मदिन की पार्टी में गए, उसे निरंतर वित्तीय मदद की और चुनाव भी लड़वाया? क्या प्रधानमंत्री जी डबल इंजन सरकार के इस घृणित कार्य पर बोलेंगे?
  • दरभंगा और मुजफ्फरपुर में डबल इंजन सरकार ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने का वादा किया था. लेकिन वो आज तक नहीं बना. डाक्टर्स की नियुक्ति भी नहीं हुई?
  • डबल इंजन सरकार ने वर्षों पहले कौशल विश्वविद्यालय बनाने का वादा किया था? क्या हुआ उस वादे का?
  • आशा है आदरणीय प्रधानमंत्री जी पटना में हुए जल जमाव के कारण उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी द्वारा हाफ़ पैंट में पड़ोसियों को मरते छोड़ नाव से भागने की घटना और वर्षों से पटना नगर निगम और शहरी विकास विभाग में काबिज सत्ताधारी दल की उपलब्धियों के बारे में भी विमर्श करेंगे.
  • प्रधानमंत्री जी को बिहारवासियों को बताना चाहिए कि देश के टॉप 10 सबसे गंदे शहरों में बिहार के 6 शहर क्यों है? पटना और बिहार की इस बदहाली का जिम्मेवार कौन है?
  • आदरणीय नीतीश कुमार जी इतने कमजोर मुख्यमंत्री क्यों है जो डबल इंजन सरकार और एनडीए के 40 में से 39 सांसद होने के बावजूद पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का भी दर्जा नहीं दिला पाए? क्या बिहारवासियों को अब भी ऐसा कमजोर मुख्यमंत्री और डबल इंजन सरकार चाहिए?
  • प्रधानमंत्री जी बतायेंगे कि देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाले प्रदेश बिहार में सबसे अधिक बेरोजगारी क्यों है? 6 वर्षों की केंद्र और 15 वर्षों की बिहार सरकार ने मिलकर बिहार में कितनी नौकरियों का सृजन किया?
  • डबल इंजन सरकार बताए कि 15 वर्षों में एनडीए शासनकाल में बिहार के हर दूसरे घर से पलायन क्यों हुआ? सुशासन राज में पलायन में वृद्धि क्यों हुई?
  • डबल इंजन सरकार बताए कि कोटा में फँसे हज़ारों छात्रों, देशभर में फंसे लाखों मजदूरों को बिहार आने से क्यों रोका गया?
  • 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री जी ने कथित सुशासनी सरकार के 33 घोटाले गिनाए थे? उसके बाद हज़ारों करोड़ के सृजन सहित अन्य 27 बड़े घोटाले हुए हैं. सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों को सीबीआई अभी तक पकड़ नहीं पाई है. घोटालों के मास्टरमाइंड खुलेआम एनडीए नेताओं के साथ क्यों घूम रहे हैं.

बता दें कि पहले चरण के चुनावी प्रचार के बाद अब दूसरे चरण के चुनावी प्रचार के लिए सभी पार्टियों के बड़े नेता बिहार पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी भी 28 अक्टूबर को बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. लेकिन इससे पहले ही नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बिहार से जुड़े कई सवालों को लेकर डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details