बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी की बिहार की जनता से अपील- आज रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइट बंद कर दीया जलाएं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता से की अपील है कि दीप, दीया, लालटेन जला कर इस मुहीम में साथ दें. मैं और मेरी मां भी घर की छत पर लालटेन जला कर इस अभियान में साथ रहेंगे.

By

Published : Sep 9, 2020, 8:04 AM IST

Updated : Sep 9, 2020, 8:37 AM IST

tejashwi yadav
tejashwi yadav

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज बेरोजगारी और सरकारी संस्थान के निजीकरण के खिलाफ एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रहे हैं. तेजस्वी ने बिहार की जनता से अपील की है कि आज यानी 9 सितम्बर को 9 बजे रात में 9 मिनट तक के लिए घर का लाइट ऑफ कर एक दीया, लालटेन या मोमबत्ती जलाएं.

मंगलवार को फेसबुक के माध्यम से तेजस्वी ने कहा कि मैं और मेरी मां भी घर की छत पर लालटेन जला कर इस अभियान में साथ रहेंगे. उन्होंने युवाओं से अपील की है कि जात-पात छोड़कर बेरोजगारी के मसले को दूर करने के लिए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलें.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

'सरकार बनी तो बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी'
बता दें कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा था कि अगर सरकार बनी तो मेगा ड्राइव चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी. तेजस्वी ने बेरोजगारों के पंजीयन के लिए 'बेरोजगारी हटाओ' नाम से एक वेबपोर्टल और एक टॉल फ्री नंबर भी जारी किया था.

तेजस्वी ने अरोप लगाया कि पिछले 15 वर्षो में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते गए. उन्होंने कहा, 'आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जो की 46.6 प्रतिशत है वो बिहार में है. सबसे ज्यादा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन बिहार में है, सबसे अधिक गरीबी बिहार में है, यहां आधे से अधिक 52 फीसदी लोग गरीबी मे जी रहे हैं.'

तेजस्वी यादव

'हार का खतरा भांपकर नौकरी का विज्ञापन दे रहे'
तेजस्वी ने आगे कहा, 'पिछले एक साल से मैंने बेरोजगारी हटाने और रोजगार के अवसरों को सृजित करने के लिए सरकार से लगातार मांग किया है. नतीजतन, आज चुनाव में हार का खतरा भांपकर नौकरी का विज्ञापन देने का नाटक कर रहे हैं.'

तेजस्वी का नीतीश पर प्रहार
आरजेडी नेता ने कटाक्ष करते हुए सवालिया लहजे में कहा, 'जिस व्यक्ति ने अपने 15 वर्षो के शासनकाल में रोजगार सृजन के प्रति गंभीरता और रुचि नहीं दिखाई, क्या उससे आप उम्मीद कर सकते हैं कि वो एक महीने में आपको नौकरी देगा?'

बेरोजगारों के लिए वेबपोर्टल और टोल फ्री नंबर
तेजस्वी ने बेरोजगारों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबपोर्टल और टोल फ्री नंबर भी जारी किया. उन्होंने कहा कि वेबपोर्टल पर बेरोजगार अपना बायोडाटा डाल सकते हैं और टोल फ्री नंबर पर फोन कर पंजीयन करा सकते हें. उन्होंने कहा कि अगर आरजेडी की सरकार बनी तो 'मेगा ड्राइव' चलाकर सभी बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी.

तेजस्वी यादव का वचन
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है और किसी भी सरकार की पहली, दूसरी, तीसरी और आखिरी प्राथमिकता इसको दूर करना ही होनी चाहिए. उन्होंने वचन देते हुए कहा कि अगर आरजेडी की सरकार बनी तो उनकी प्राथमिकता रोजगार सृजन ही होगी.

Last Updated : Sep 9, 2020, 8:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details