बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चांदी का मुकुट पहनकर गदगद हुए तेजस्वी, बोले- 'झारखंड के साथ केंद्र कर रहा सौतेला व्यवहार'

राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पार्टी को मजबूत करने के लिए झारखंड पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने चांदी का मुकुट पहनाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. तेजस्वी ने रांची में एक कार्यक्रम के दौरान राज्यभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

By

Published : Sep 19, 2021, 8:41 PM IST

राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव

रांची: राजद नेता सह बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रांची में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. संबोधन से पहले तेजस्वी यादव को चांदी का मुकुट पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस दौरान तेजस्वी झारखंड की संस्कृति को बचाए रखने का संदेश देते हुए मांदर की थाप पर थिरके. कार्यक्रम में भीड़ देखकर तेजस्वी यादव गदगद हो गए. उन्होंने कहा कि अब झारखंड में भी पार्टी का विस्तार करने के लिए काम करना है. झारखंड हमारा पुराना घर है.

इसे भी पढे़ं: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले तेजस्वी यादव, राज्य के विकास पर की चर्चा

तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में विधानसभा वार प्रत्येक महीने में 2 दिन प्रवास कर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. बिछड़े हुए कार्यकर्ताओं को एक बार फिर संगठन से जोड़ा जाएगा. बूथ स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक राजद की विचारधारा को पहुंचाया जाएगा. झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटन के मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड के छोटे से विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा के विधायकों ने नफरत फैलाकर जनहित के मुद्दे को मौन कर दिया. भाजपा ने धर्म की राजनीति को सामने लाकर सदन को बाधित किया. भाजपा पढ़ाई, दवाई, सिंचाई के अलावा जनहित के मुद्दे को छोड़कर मंदिर, मस्जिद, पाकिस्तान और तालिबान के मुद्दे तक सिमटकर रह गई है.

देखें वीडियो

राजद नेता ने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. भाजपा के लोग भी अब अच्छे दिन के नारे को भूल गए हैं. देश के प्रधानमंत्री हीरो-हीरोइन से मुलाकात कर रहे हैं. किसान और मजदूर की समस्या को नहीं जान रहे हैं. भाजपा महंगाई को डायन कहती थी. लेकिन अब महंगाई भाजपा की भौजाई हो गई है. भाजपा की सरकार ने सभी सरकारी संस्थाओं को बेच दिया है. देश में ना महंगाई कम हुई और न लोगों को रोजगार मिला और ना ही किसानों की समस्या कम हुई है.

इसे भी पढे़ं: JPCC अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने तेजस्वी यादव से की मुलाकात, इन मसलों पर हुई चर्चा

कार्यक्रम के दौरान राजद विधायक सह श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव के कार्यक्रम से झारखंड की जनता में ऊर्जा का संचार हुआ है. आने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव तक संगठन को मजबूत करना है. झारखंड के हर एक विधानसभा में सम्मेलन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजद के संगठन को ऐसा बनाने की जरूरत है कि बिना हमारी पार्टी के यहां सरकार नहीं बने.

वहीं झारखंड राजद प्रभारी सह पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने गरीबों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार नहीं है, बल्कि जनता के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं. देश के हर एक कोने में राजद का जनाधार बढ़ रहा है. लालू प्रसाद यादव की विचारधारा को तेजस्वी यादव आगे बढ़ा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details