बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी बोले- मुख्य मुद्दे से भटकाना चाहता है सत्ता पक्ष, शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के मुद्दे पर क्यों है मौन ?

बिहार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सत्ता में बैठे लोग मतदाताओं को मुख्य मुद्दा से भटकाना चाहते है, लेकिन हम भटकने नहीं देंगे.

By

Published : Oct 16, 2020, 1:19 PM IST

Updated : Oct 16, 2020, 1:41 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव.
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव.

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए निकले. पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने साफ-साफ कहा कि सत्ता में बैठे हुए लोग कहीं ना कहीं मुख्य मुद्दा से बिहार विधानसभा के चुनाव को भटकाना चाहते हैं. लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में शिक्षा बदहाल है. स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है. साथ ही जिस तरह से बेरोजगारी बढ़ रही है निश्चित तौर पर सरकार को इन सब मुद्दे पर जवाब देना चाहिए.

देखें रिपोर्ट.

शिक्षा की स्थिति हो रही है चौपट
तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता देख रही है कि किस तरह से लगातार कल कारखाने बंद हुए हैं. लोग बेरोजगार हुए हैं, शिक्षा की स्थिति चौपट हो रही है. स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. सरकार इन सब मुद्दे पर कोई जवाब नहीं देना चाहती है, जब जनता जवाब मांगती है तो सत्ता में बैठे लोग मुद्दे से भटकाने का कोशिश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ यह कहते हैं कि बिहार में कल कारखाने या उद्योग धंधे नहीं लग सकते, क्योंकि बिहार में उतना जगह नहीं है. वहीं उपमुख्यमंत्री लगातार यह कह रहे हैं कि लोग बिहार से पलायन अपने शौक से कर रहे हैं.

वृद्धा पेंशन की राशि बढ़ाकर कर दी जाएगी 1 एक हजार
तेजस्वी ने कहा कि बिहार के नौजवानों को सरकारी नौकरी देंगे. निश्चित तौर पर सरकारी नौकरी में जो पद रिक्त हैं उसे क्यों नहीं भरा जा रहा है. सरकार इसका जवाब दें. उन्होंने कहा कि अगर जनता हमें आशीर्वाद देती है तो आज से ठीक 1 महीना बाद सरकारी नौकरी में वैकेंसी निकलना शुरू हो जाएंगी साढ़े चार लाख जो पद रिक्त हैं. उसके लिए आवेदन बेरोजगारों से लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि वृद्धा पेंशन की राशि बढ़ाकर 1 एक हजार हम लोग करने का काम करेंगे. सरकारी नौकरी के आवेदन में जो फॉर्म भरने में पैसे लगते हैं हमारी सरकार अगर बनी तो उसे निशुल्क कर दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 16, 2020, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details