बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी ने pk को बताया नीतीश का रुदाली, कहा- आपका बेसुरा ढोल दोनों तरफ से नहीं बजेगा

जेडीयू ने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया. हालांकि जेडीयू के इस फैसले से पार्टी के कई नेता एक राय नहीं रखते और इसका विरोध भी किया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशांत किशोर और पार्टी के महासचिव पवन वर्मा ने खुलकर जेडीयू के आलाकमान के इस फैसले को चुनौती दी है.

By

Published : Dec 16, 2019, 10:01 PM IST

तेजस्वी का ट्वीट
तेजस्वी का ट्वीट

पटना: जेडीयू के नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन करने को लेकर पार्टी के कुछ नेताओं ने इस पर विरोध जताया था. इस मुद्दे पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने अपने दल में कुछ किराये के रुदालिए रखे हुए हैं.

तेजस्वी का ट्वीट

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा,'जब-जब नीतीश कुमार अपने विश्वासघाती कुकृत्यों जैसे जनादेश का अपमान धारा 370, नागरिकता संशोधन बिल (जो अब कानून बन गया) के चलते दुख तकलीफ में फंसते हैं, तो दिखावे के लिए कुछ रुदालिए को रोने-धोने के आगे कर देते हैं. इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी आपका ये बेसुरा ढोल दोनों तरफ से नहीं बजेगा.'

हालांकि, नागरिकता संशोधन कानून पर बिहार बंद कराने के मुद्दे पर वामदल और आरजेडी के साथ बाकी पार्टियां भी एकजुट नहीं हैं. वामदल ने 19 दिसंबर को बिहार बंद का ऐलान किया है, जबकि आरजेडी ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का फैसला अन्य विपक्षी पार्टियों से मिलकर किया था.

बिहार में लागू नहीं होगा NRC: प्रशांत किशोर
कानून बन चुके नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपनी पार्टी से अलग राय रखने वाले जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. जिसके बाद प्रशांत किशोर ने कहा, 'नीतीश कुमार ने भरोसा दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.' साथ ही प्रशांत किशोर ने नागरिकता कानून पर अपने रुख पर कायम रहने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details