बिहार

bihar

सरकार के विरोध में तेज प्रताप ने बनाई मानव श्रृंखला, कहा- खर्च का हिसाब दे सरकार

By

Published : Jan 19, 2020, 4:38 PM IST

तेज प्रताप के साथ आरजेडी कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर सरकार का विरोध जताया. बेरोजगारी, गैंगरपे, हत्या, बाढ़-सूखाड़, चमकी बुखार और गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा.

patna
मानव श्रृंखला बनाते तेज प्रताप

पटना:रविवार को राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से सीएम नीतीश कुमार ने गुब्बारे उड़ाकर जल जीवन हरियाली थीम पर आधारित मानव श्रृंखला की शुरुआत की. वहीं, दूसरी तरफ आरजेडी नेता इस मानव श्रृंखला के विरोध में तेजप्रताप यादव ने भी अपने आवास के बाहर समर्थकों के साथ मानव श्रृंखला बनाया. तेज प्रताप ने कई मुद्दों पर बिहार सरकार की आलोचना करते हुए पोस्टर के जरिए निशाना साधा.

नीतीश सरकार के खिलाफ लिखे स्लोगन का तख्ती लिए समर्थकों के साथ तेज प्रताप ने मानव श्रृंखला बनाई. इस मौके पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि बिहारवासी इस सरकार से परेशान हैं. यहां के लोग बेरोजगारी, गैंगरपे, हत्या, बाढ़-सूखाड़, चमकी बुखार और गिरती शिक्षा व्यवस्था से परेशान हैं. दूसरी तरफ राज्य के युवाओं को रोजगार नहीं मिलने की वजह से दूसरे प्रदेशों में पलायन करना पड़ रहा है. आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि मानव श्रृंखला के जरिए सीाएम नीतीश अपना चेहरा चमका रहे हैं.

मीडिया को संबोधित करते तेज प्रताप

'खर्चे का हिसाब दे नीतीश सरकार'
तेजप्रताप यादव ने फोटोग्राफी के लिए उपयोग किए गए 15 हेलीकॉप्टर के खर्चे पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इसमें खर्च हुए पैसे का हिसाब सीएम को देना चाहिए. सीएम पर तंज कसते हुए तेज प्रताप ने कहा कि नीतीश सरकार को पहल कर रोजगार श्रृंखला बनाना चाहिए. आरजेडी नेता के मुताबिक वो जमीन पर रहकर गरीबों के लिए हक की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आरजेडी गरीबों की पार्टी है. खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पूरे बिहार का दौरा कर रहे हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः बिहार ने दुनिया को दिखाया दम, 4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने बनाई मानव श्रृंखला

'दो नावों की सवारी कर रहे नीतीश'
आरजेडी नेता ने कहा कि घर में बैठने वाले नीतीश कुमार हैं जिन्होंने चोर दरवाजे से बिहार की कुर्सी हासिल की है. वहीं, नीतीश कुमार पर एनआरसी को लेकर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. तेज प्रताप के मुताबिक नीतीश हमेशा से 2 नावों की सवारी कर रहे हैं. बता दें कि मानव श्रृंखला को विपक्ष विफल बता रहा है तो वही सतापक्ष सफलता की बात कह कर बिहार वासियों को धन्यवाद दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details