बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले तेज प्रताप- पिताजी का जलवा कुछ और है, बाहर होते तो '0' तक नहीं पहुंचती RJD

तेज प्रताप ने कहा कि इस बार पता नहीं किस तरीके से क्या गड़बड़ी हुई. कुछ अपने लोग भी थे, लेकिन जो हुआ सो हुआ. आगे की जो लड़ाई और रणनीति है हमें उस पर ध्यान देना होगा.

By

Published : May 28, 2019, 8:30 PM IST

Updated : May 29, 2019, 1:16 AM IST

तेज प्रताप

पटना: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राजद ने मंगलवार को समीक्षा बैठक बुलाई. इस बैठक में तेज प्रताप यादव शामिल नहीं हुए. तेज प्रताप ने कहा कि चुनाव को और महागठबंधन को एनडीए के लोगों ने इंटेक्ट करने का काम किया.

तेज प्रताप ने कहा कि इस बार पता नहीं किस तरीके से क्या गड़बड़ी हुई. कुछ अपने लोग भी थे, लेकिन जो हुआ सो हुआ. आगे की जो लड़ाई और रणनीति है हमें उस पर ध्यान देना होगा. किसी कारणवश मैं मीटिंग में नहीं जा सका, लेकिन हमनें प्रिय अर्जुन तेजस्वी को चिट्ठी लिखकर भेज दिया है. चिट्ठी में मैनें लिखा- हार जीत तो लगी रहती है. ऐसी स्थिति में कोई इस्तीफा देता है तो कोई पार्टी पार्टी छोड़ने की बात करता है. ऐसे में हम आगे की लड़ाई नहीं जीत सकते है. जब घर में दुश्मन घुस गया है तो हमें उसे कैसे उखाड़ फेंकना है. हम लोगों को उस पर ध्यान देना चाहिए. पूरे बिहार में घूमना चाहिए.

तेज प्रताप का बयान

सवाल : लोकसभा चुनाव में आपने दो सीट मांगी थी?
जवाब: जो हो गया, वो हो गया, खत्म कहानी...चैप्टर क्लोज है. आगे की जो लड़ाई है उसपर ध्यान देना होगा.

सवाल:कार्यकर्ताओं को तव्वजों नहीं दी गई?
जवाब:केवल नेता से युद्ध को नहीं जीता जा सकता है, जब तक सैनिक एकजुट नहीं होंगे तो लड़ाई कैसे जीतेंगे. लालू जी भी नहीं, इसका असर भी देखने को मिला. पाटलिपुत्र सीट हम हार गए. लेकिन पिताजी होते तो ऐसा नहीं होता हम जीत सकते थे.

सवाल: क्या आप मानते है कि लालू जी आज बाहर होते तो आपकी पार्टी '0' तक नहीं पहुंचती?
जवाब:पिताजी का जलवा कुछ और है, हम दोषी तेजस्वी को भी नहीं मानते हैं. राहुल, अखिलेश सभी की हालत इस लोकसभा चुनाव में हम लोगों ने देखा. इसमें वोट नहीं सेटिंग की राजनीति हुई. ईवीएम में सेटिंग की गई. छपरा में ईवीएम अदला-बदली की गई.

सवाल:आपके अर्जुन मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं, लोग इस्तीफा मांग रहे है?
जवाब:जिन्हें तेजस्वी का नेतृत्व मंजूर नहीं नहीं, वो पार्टी छोड़ कर जाएं. अर्जुन के साथ मैं हर वक्त खड़ा हूं.

सवाल :आप अलग कैंपेन कर रहे थे, ऐसे में क्या विधानसभा में आप दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे?
जवाब :पार्टी में बिखराब न हो, हमें पार्टी को बचाना था... ये राजनीति है, लोकतंत्र है, यह हमलोगों को सिखाया गया है. 2020 की लड़ाई पर हमें ध्यान देना होगा. मोदी ने लोगों को ठगने का काम किया है.

सवाल:लालू जी की तबीयत खराब है, उन्होंने खाना पीना छोड़ दिया है.
जवाब: हार से वो परेशान हैं, मुझे भी परेशानी हुई है.

Last Updated : May 29, 2019, 1:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details