बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर तेजप्रताप का CM पर तंज, 'जो अफसर पढ़ाते हैं, वही बोलते हैं मुख्यमंत्री'

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने नीति आयोग (NITI Aayog Report) की रिपोर्ट को लेकर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की किसी भी चीज की जानकारी नहीं होती है, क्योंकि वो किसी भी कार्य का आकलन खुद से नहीं करते हैं.

By

Published : Oct 2, 2021, 7:30 PM IST

नीति आयोग मामले पर नीतीश पर गरजे तेज
नीति आयोग मामले पर नीतीश पर गरजे तेज

पटना: बिहार की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर नीति आयोग(NITI Aayog Report) की रिपोर्ट सामने आने के बाद आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्रीतेजप्रताप यादव(Tej Pratap Yadav) ने राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार के दावों की पोल खुल गई है. बड़ी-बड़ी बात करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अब जवाब भी नहीं सूझ रहा है.

ये भी पढ़ें: सवालः 'सर.. नीति आयोग की रिपोर्ट पर क्या कहेंगे?' CM नीतीश कुमार का जवाब- 'पता नहीं'

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम ने कहा है कि उन्हें नीति आयोग की रिपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं है. सच तो यही है कि उन्हें किसी भी बात का जानकारी नहीं होती है. जितनी बात उनके अधिकारी बताते हैं, उतनी ही बात वो जानते हैं. इसीलिए तो बिहार का ये हाल है.

तेजप्रताप यादव का बयान

"मुख्यमंत्री जी को जो कागजी रुपरेखा होता है. जो उनका अफसर होते हैं और जो उनको पढ़ाते हैं, केवल वो वही बोलने का काम करते हैं. उन्होंने कभी अपनी आंखों से आकलन नहीं किया है"-तेजप्रताप यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, बिहार

ये भी पढ़ें: नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी का तंज- 'बधाई हो नीतीश जी! बिहार ने नीचे से टॉप किया है'

इससे पहले पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के आदित्य कम्युनिटी सेंटर में छात्र जनशक्ति परिषद (Chhatra Janshakti Parishad) की कार्यशाला का आयोजन किया गया. जहां तेज प्रताप यादव ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. वहीं, कार्यशाला में मौजूद छात्रों की हौसला अफजाई की.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा है कि जब नया मकान बनता है तो उसकी नींव जरूरी होती है. छात्र परिषद की शुरुआत भी गांधी जयंती के दिन से की जा रही है. उन्होंने कहा कि छात्र देश की दशा और दिशा तय करता है. हमने दलित गरीब और सरकार से सताए हुए छात्रों को अपने छात्र परिषद में शामिल कर उनका हौसला बढ़ाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details