बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'आजादी पत्र' से लालू को मिलेगी जेल से आजादी? परिवार ने शुरू की मुहिम

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता की रिहाई के लिए एक मुहिम शुरू करते हुए राष्ट्रपति के नाम एक पोस्ट कार्ड जारी किया. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखें.

tej pratap
tej pratap

By

Published : Jan 25, 2021, 5:28 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 5:36 PM IST

पटना:आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव बीमार हैं और दिल्ली एम्स में भर्ती है. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है. इस बीच, तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाईके लिए मुहिम शुरू की है. इसके तहत राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद यादव को रिहा किए जाने की मांग की है.

'पॉलिटिकल स्टंट के लिए केंद्र सरकार ने हमारे पिता को बंधक बना रखा है और आज लालू यादव के साथ भेदभाव कर रही है. आज उनका एक बेटा उनके हक की लड़ाई लड़ने के लिए खड़ा हो गया है और इस अभियान के तहत कुल 2 लाख आजद पत्र राष्ट्रपति को लालू यादव की रिहाई के लिए सौंपे जाएंगे. आजद पत्र लिखने का यह अभियान तबतक चलेगा, जब तक लालू यादव जेल से बाहर न आ जाए': तेज प्रताप यादव, आरजेडी नेता

देखें रिपोर्ट...

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता की रिहाई के लिए एक मुहिम शुरू करते हुए राष्ट्रपति के नाम एक पोस्ट कार्ड जारी किया. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखें.

तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा कि, 'जिसने हमें ताकत दिया आज वक्त है. उनके लिए ताकत बनने का. आइये, एक मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आज़ादी के लिए अपील करें. गरीबों के मसीहा आदरणीय श्री लालू प्रसाद यादव जी के लिए एक पत्र “आज़ादी पत्र” को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं.'

इससे पहले शनिवार को लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया था. उन्होंने लालू यादव की एक पुरानी को ट्वीट किया और उसके साथ ही #Release_Lalu_Yadav का हैशटैग चलाया था.

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'जब इंसान ही नही बचेगा तो मंदिर में घंटी कौन बजायेगा, इंसानियत ही नही बचेगा तो मस्जिद में इबादत कौन करेगा- लालू प्रसाद'

बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में भर्ती थे, लेकिन उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई. इसके बाद लालू के खराब हालत को देखते हुए शनिवार को एयर एंबुलेंस से दिल्ली से भेजा गया. साथ में राबड़ी देवी, बेटी मिसा भारती, पुत्र तेजस्वी यादव भी दिल्ली गये थे.

Last Updated : Jan 25, 2021, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details