बिहार

bihar

पटना में कोरोना संक्रमण, शिक्षकों ने मानव शृंखला बनाकर की संस्थान खोलने की मांग

By

Published : Apr 6, 2021, 5:45 PM IST

Updated : Apr 6, 2021, 6:30 PM IST

पटना सिटी के भगत सिंह चौक पर शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों ने मानव श्रृंखला बनाकर शिक्षण संस्थान खोले जाने की मांग की. इस दौरान एक शिक्षक ने कहा, सरकार शिक्षा और शिक्षक दोनों के साथ खिलवाड़ कर रही है.

पटना
पटना में कोरोना संक्रमण

पटना:कोरोना संक्रमणके बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने शिक्षण संस्थानों को बंद करा दिया है. जिससे आक्रोशित शिक्षकों ने पटना सिटी भगत सिंह चौक पर मानव शृंखला बनाकर राज्य सरकार से शिक्षण संस्थानों को खोले जाने की मांग की.

पटना में कोरोना संक्रमण

ये भी पढ़ें...पटना: कोरोना संक्रमण पर परिवहन विभाग सख्त, मास्क नहीं पहनने फाइन

सरकार सिर्फ शिक्षण संस्थाओं को बंद करा रही
शिक्षकों का कहना था कि पूरे राज्य में सभी संस्थान खुले हुए हैं. सरकार ने सिर्फ शिक्षण संस्थाओं को बंद करा दिया है. जबकि सभी शिक्षण संस्थान कोरोना संक्रमण को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंस का पालन करते हुए बच्चों को पढ़ाते हैं.

उसके बावजूद भी सरकार द्वारा शिक्षण संस्थानों को बंद करा दिया गया है. शिक्षकों ने कहा कि कोरोना के नाम पर शिक्षा चौपट हो गया है. शिक्षकों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें...बिहार में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, अस्पतालों में बढ़ाई जा रही बेडों की संख्या

'लॉकडाउन के कारण पिछले एक साल से शिक्षण संस्थान बंद पड़े थे. जिसके कारण शिक्षक भुखमरी की कगार पर आ गए है. इसलिए आज सभी शिक्षण संस्थानों के शिक्षक हाथों में स्लोगन भरी तख्तियां लिए मानव श्रृंखला बनाकर बिहार सरकार से मांग कर रहे थे.

शिक्षकों का कहना है कि जैसे अभी संस्थान खुले पड़े हैं, वैसे ही शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दी जाए. साथी ही सरकार का जो गाइडलाइंस है, उसका पालन किया जाएगा. शिक्षक भी अपने और अपने परिवार का भरण पोषण कर सकेंगे'.- शिक्षक

Last Updated : Apr 6, 2021, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details