बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः छात्राओं की तस्वीरों को अश्लील मैसेज के साथ पोस्ट करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

स्कूल की बच्चियों की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करने और सोशल मीडिया पर शेयर करने के मामले में एक शिक्षक और एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है. प्रेरित करता था. पुलिस ने बताया कि शिक्षक ही इस प्रकरण का मास्टरमाइंड था.

By

Published : Nov 8, 2019, 8:52 AM IST

शिक्षक गिरफ्तार

पटनाः जिले में नाबालिग और मासूम छात्राओं की तस्वीरों को अश्लील मैसेज के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले शिक्षक को मोकामा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में शिक्षक के साथ एक छात्र की भी गिरफ्तारी की गई है. जिन छात्राओं की तस्वीरें पोस्ट की जा रही थी. वे सभी छात्राएं कक्षा 9 और 10 में पढ़ने वाली हैं.

अश्लिल शब्द लिखकर करता था शेयर
सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि मोकामा थाना क्षेत्र की कुछ छात्राओं की तस्वीरों को एडिट करके उनपर गंदे शब्द लिखकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा था. अभिभावकों की शिकायतें आ रही थी कि उनके घर की बच्चियों की तस्वीरें को आपत्तिजनक भाषा के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है और उसपर गंदे कमेंट पास किया जा रहा है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरू की इसमें एक शिक्षक और एक छात्र की गिरफ्तारी हुई है.

नाबालिग छात्राओं की अश्लील तस्वीर पोस्ट करने वाला शिक्षक गिरफ्तार

शिक्षक था मास्टरमाइंड
मामले में पुलिस ने बताया कि शिक्षक ही इस प्रकरण का मास्टरमाइंड था. वह स्कूल की बच्चियों की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ करने और सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए प्रेरित करता था. इतना ही नहीं अश्लील पोस्ट पर आने वाले गंदे कमेंट का स्क्रीन शाट लेकर उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सार्वजनिक अपलोड भी करता था. फिलहाल दोनों आरोपियों पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा-एएसपी
एएसपी ने बताया कि इस प्रकार की हरकतों से लड़कियों और महिलाओं का मनोबल गिरता है. उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंचती है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को इस प्रकार की हरकतों से बचने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details