बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2020, 2:14 PM IST

ETV Bharat / state

टाटानगर रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए पहली ट्रेन टाटा-दानापुर एक्सप्रेस हुई रवाना

अनलॉक-1.0 में चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत टाटानगर से बिहार के लिए टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की स्वीकृति मिली. ये ट्रेन टाटानगर से सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 से रवाना हुई है. इसमें 15 कोच हैं जिसमें 875 यात्री बिहार के लिए रवाना हुए. इसमें 2 एसी कोच हैं जिसमें 97 यात्री सवार हैं

Tatanagar railway station
Tatanagar railway station

जमशेदपुर/पटना : अनलॉक-1.0 में देश भर में रेल मंत्रालय ने सौ जोड़ी ट्रेन की शुरुआत की है. इसके तहत टाटानगर रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए पहली ट्रेन टाटा-दानापुर एक्सप्रेस रवाना हुई. बिहार जाने वाले यात्रियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लंबे समय से लॉकडाउन में फंसे थे. अपने घर जाने का मौका मिला है तो अच्छा लग रहा है.

ट्रेन के लिए खड़े लोग

टाटा-दानापुर एक्सप्रेस से 875 यात्री हुए रवाना
1 जून से दो सौ ट्रेन शुरू की गयी है. इसके तहत चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत टाटानगर से बिहार के लिए टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की स्वीकृति मिली. ये ट्रेन टाटानगर से सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 से रवाना हुई है. इसमें 15 कोच हैं जिसमें 875 यात्री बिहार के लिए रवाना हुए. इसमें 2 एसी कोच हैं जिसमें 97 यात्री सवार हैं. रेलवे की जारी की गाइडलाइन के तहत मेडिकल टीम ने सभी यात्रियों की स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की. सभी यात्री मास्क पहनकर ट्रेन से रवाना हुए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

यात्रियों ने जताई खुशी
ट्रेन से बिहार जाने वाले यात्रियों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से जमशेदपुर में फंसे थे. कोई सुविधा नहीं थी तो ट्रेन चलने का इंतज़ार कर रहे थे. यात्रियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब अपने घर जा रहे हैं तो अच्छा लग रहा है. वहीं कुछ यात्रियों ने बताया कि काफी परेशानी हुई लेकिन यहां अंजान लोगों ने भी मदद की है. अब घर जाने का मौका मिल रहा है इस बात की काफी खुशी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details