बिहार

bihar

हर घर तिरंगा अभियान: डाकघर में 25 रुपये में मिलेगा तिरंगा, बिहार में 7 करोड़ तिरंगा झंडा बेचने का लक्ष्य

By

Published : Aug 3, 2022, 10:27 PM IST

हर घर तिरंगा अभियान को मजबुती प्रदान करने के लिए डाकघर अब आगे आ गयी है. बिहार में आज से सभी डाकघरों में 25 रुपये में तिरंगा झंडा की बिक्री शुरू (Tricolor flag being sold in post offices in Bihar) की गई है. 7 करोड़ तिरंगा झंडा बेचने का लक्ष्य बिहार में रखा गया है. पढ़ें पूरी खबर..

डाकघर में बेचे जाएंगे तिरंगा
डाकघर में बेचे जाएंगे तिरंगा

पटना:देश में आजादी के अमृत महोत्सव (Ajadi ka Amrit Mahotsav) के मौके पर हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyaan) को अब डाकघर भी बढ़ावा देगी. बिहार के सभी डाकघरों में आज से 25 रुपये में तिरंगा झंडा बेचा जा रहा है. पटना में पोस्ट चीफ मास्टर जनरल किशन कुमार शर्मा ने बताया कि बिहार के नौ हजार से ज्यादा डाकघर में तिरंगा झंडा उपलब्ध कराया गया है, जिसे 25 रुपये में लोगों को बेचा जाएगा.

ये भी पढ़ें-Har Ghar Tiranga: 17 सालों से लोगों के बीच तिरंगा बांटते हैं रौशन हिंदुस्तानी, इससे हुए थे प्रभावित

डाकघर में 25 रुपये में मिलेगा तिरंगा: पोस्ट चीफ मास्टर जनरल किशन कुमार शर्मा ने बताया कि 'हमारा लक्ष्य है कि बिहार में डाकघर के माध्यम से 7 करोड़ तिरंगा झंडा की बिक्री की जाए. जिसको लेकर हम लोगों ने काम करना शुरू कर दिया है. बिहार के सभी डाकघर में तिरंगा झंडा भी पहुंचना शुरू हो गया है. हमें उम्मीद है कि 7 करोड़ तिरंगा झंडा हम डाकघर के माध्यम से बिहार में बेच पाएंगे.'

"तिरंगा झंडा जो 25 रूपये में हम बेच रहे हैं, वह केंद्र सरकार के कपड़ा मंत्रालय द्वारा डाकघर को उपलब्ध कराया गया है. धीरे-धीरे यह तिरंगा झंडा पटना जीपीओ में पहुंच रहा है. जहां से बिहार के सभी डाकघर में हम इसे भेज रहे हैं. हमें उम्मीद है कि जो हमारा लक्ष्य है कि सात करोड़ तिरंगा झंडा की बिक्री डाकघर के माध्यम से किया जाए."-किशन कुमार शर्मा, पोस्ट चीफ मास्टर जनरल

7 करोड़ तिरंगा झंडा बेचने का लक्ष्य: पोस्ट चीफ मास्टर जनरल ने बताया कि डाकघर को जो लक्ष्य दिया गया है. उसपर वे सभी खड़ा उतरेंगे. उन्होंने कहा कि आज से बिहार के सभी डाकघर में राखी का लिफाफा भी उपलब्ध कराया गया है, जो वाटर प्रूफ है. लिफाफे की कीमत 10 रुपये रखी गई है. लोग इसमें राखी रखकर अपने सगे संबंधियों को आसानी से भेज सकेंगे.

ये भी पढ़ें-आजादी का अमृत महोत्सव : नेता बांट रहे तिरंगा, बता रहे डिज़ाइन करने वाले पिंगली वेंकय्या की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details