बिहार

bihar

By

Published : May 26, 2019, 10:14 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक के छात्रों ने पेश किया रंगारंग कार्यक्रम, झूमे दर्शक

बच्चों ने रंगमंच पर अपनी कला से सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. बच्चों ने थीम बेस्ड परफॉर्मेंस दिए. कार्यक्रम में लड़कों और लड़कियों ने फोक सॉन्ग, भजन, गजल और कई तरह के गानों से दर्शकों को खूब झुमाया.

बच्चे

पटना: जिले के राजेंद्र नगर स्थित प्रेमचंद रंगशाला सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां तानसेन स्कूल ऑफ म्यूजिक के छात्रों की तरफ से रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे और कृषि विभाग के निदेशक आदेश तितरमारे मौजूद रहे. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया.

दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
इस कार्यक्रम में छोटे बच्चों ने रंगमंच पर अपने कला से सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. बच्चों ने थीम बेस्ड परफॉर्मेंस दिए. कार्यक्रम में लड़के और लड़कियों ने फोक सॉन्ग, भजन, गजल और कई तरह के गानों से दर्शकों को खूब झुमाया. कई बच्चों ने वेस्टर्न डांस के साथ-साथ क्लासिकल डांस भी किए.

तानसेन मयूजिक ऑफ स्कूल के छात्रों ने पेश किया रंगारंग कार्यक्रम

DGP ने दी नसीहत
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि संगीत से जीवन में संवेदना आती है और हृदय में संवेदना जिंदा रहती है. पूरी दुनिया में आज सबसे बड़ा संकट कोई है तो वो संवेदना का कम हो जाना है. संवेदना मर जाने से आदमी का हृदय कठोर हो जाता है और आदमी में करुणा का भाव खत्म हो जाता है. उन्होंने कहा कि संगीतकार कभी अपराध नहीं कर सकता. इसका कारण यह है कि इनके जीवन के मूल्यों के प्रति उसके हृदय में बहुत संवेदना होती है.

एक्स्ट्रा एक्टिविटीज जरुरी
तानसेन म्यूजिक स्कूल के सीईओ आशुतोष कुमार ने बताया कि म्यूजिक और डांस में बच्चे अपनी प्रतिभा को दिखा रहे हैं. साथ ही बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. यहां बच्चे निरंतर प्रयास करते रहते हैं ताकि कोई टीवी चैनल में अगर किसी प्रकार का ऑडिशन आ रहा हो, तो उसमें वो अपनी प्रतिभा दिखा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details