बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले तेज प्रताप- राजनीति बाद में कर लेंगे नीतीश बाबू, अभी इन मासूमों की जान बचा लीजिए

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने आगे लिखा कि 'नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे. अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए.

By

Published : Jun 16, 2019, 8:16 PM IST

taj pratap Yadav attacked on government for the death of children in Muzaffarpur

पटना:एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) की वजह से मुजफ्फरपुर में हो रही बच्चों की मौत पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा और अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ये मासूम किसी दल के वोटर नहीं हैं. इनकी जान की जिम्मेदारी आपकी सरकार की है.

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने आगे लिखा कि 'नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे. अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए...'

मासूम बच्चों की किलकारियां उनके मां-बाप की चीख में बदलती जा रही है. सुशासन बाबू अब भी आप सो रहे हैं- तेज प्रताप यादव

बता दें कि प्रचंड गर्मी के बीच चमकी बुखार से मौतों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. शनिवार की सुबह से देर रात तक 18 और बच्चों की मौत हो गई. जिसमें 14 की मौत एसकेएमसीएच और चार की मौत कांटी पीएचसी में हुई. ऐसे में अब तक चमकी बुखार से मरने वालों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है.

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कदम
बुखार के कहर को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन एसकेएमसीएच पहुंचे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से पीड़ित बच्चों के हाल जाना. इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और अधिकारियों के साथ मीटिंग की. वहीं, हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बच्चों की मौत पर दुख प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details