बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Independence Day 2023: बिहार में शराबबंदी से लेकर स्वास्थ्य को झांकी के माध्यम से दर्शाया, देखें तस्वीर...

बिहार के पटना गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रंग बिरंगी झांकी निकाली गई. इस दौरान सरकारी योजनाओं को दर्शाया गया. इसमें शराबबंदी को लेकर भी झांकी निकाली गयी. देखें तस्वीरें...

By

Published : Aug 15, 2023, 11:09 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कृषि विभाग की झांकी

पटनाःपूरा देश 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया. इसी कड़ी में बिहार के पटना में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अलग अलग विभाग से झांकी निकाली गई. जिसमें शराबबंदी, कृषि, पर्यावरण और टूरिस्ट पैलेस से संबंधित झांकी निकाली गई. इस दौरान देखने वालों के लिए भीड़ लगी रही. गांधी मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने ध्वाजरोहण कर झंडे को सलामी दी.

कृषि विभाग

यह भी पढ़ेंःIndependence Day 2023: भाषण दे रहे थे नीतीश कुमार, मंच के पास नारेबाजी करने लगा युवक

नगर विकास विभाग

कृषि विभागःस्वतंत्रता दिवस के मौके पर कृषि विभाग की ओर से भव्य झांकी निकाली गई, जिसमें सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस झांकी को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही. लोगों ने इसकी खूब सराहना की.

स्वास्थ्य व मत्स्य विभाग विभाग की झांकी

महिला एवं बाल विकास विभागःमहिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से निकाली गई झांकी में सरकार की योजनाओं को दर्शाया गया. इसके माध्यम से बताया कि सरकार महिलाओं और बच्चों के लिए सजग है. कोई भी परेशानी होने पर पुलिस से तुरंत संपर्क करने की अपील की गई.

नशा मुक्त बिहार

स्वास्थ्य व मत्स्य संसाधन विभागः बिहार स्वास्थ्य व मत्स्य विभाग विभाग की ओर से झांकी निकाली गई. बता दें कि डिप्टी सीएम स्वास्थ्य विभाग के प्रति लगातार काम कर रहे हैं. वहीं सरकार मत्स्य पालान को भी बढ़ावा दे रही है. झांकी के माध्यम से सरकार की योजनाओं को दर्शाया गया.

मद्य निषेध, उत्पाद व निबंधन विभाग

नशा मुक्त बिहारः बिहार में शराबबंदी के बाद से नशा मुक्ति पर जोर दिया जा रहा है. बिहार में शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है. शराबबंदी होने से बिहार में कई परिवारों में खुशियां लौटी है. इस झांकी के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई.

पर्यावरण विभाग

पर्यावरण विभाग, पर्यटन विभाग आदि की झांकी निकाली गई. जिसमें मलमास मेला आदि को दर्शाया गया, जिसमें सरकारी योजनाओं को दर्शाया गया.

पर्यटन विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details