बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी को सुशील मोदी की नसीहत- जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंकते

सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी के बयान पर कहा कि चार्जशीट भी उनपर हो चुका है. अभी वह बेल पर हैं. वो आज कल एनडीए के मंत्रियों पर आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Mar 20, 2021, 2:27 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 3:26 PM IST

PATNA
राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी

पटना: बिहार में अब 'दागी' को लेकर सियासत जोरों पर है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जहां मंत्रिमंडल में 64 प्रतिशत दागी मंत्रियों को लेकर सत्तापक्ष पर लगातार निशाना साध रहे हैं, वहीं अब बीजेपी और जेडीयू ने भी उन्हें आईना दिखाया है.

ये भी पढ़ें..ग्राउंड रिपोर्ट: PMCH में मरीजों के खाने के पड़े लाले

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शुक्रवार को एडीआर की रिपोर्ट लेकर विधानसभा पहुंचे और दागी मंत्रियों की सूची विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को सौंपी. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल में 64 प्रतिशत मंत्री दागी हैं.

ये भी पढ़ें..अब बिहार में 1 अप्रैल से राजस्व अधिकारी बनाएंगे जाति, आवासीय और आय प्रमाण पत्र

64 प्रतिशत मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले
तेजस्वी यादव ने कहा कि दो दिन पहले जब उन्होंने सदन में दागी मंत्रियों की जिक्र किया था तब विधानसभा अध्यक्ष ने तथ्य की मांग की थी. इस वजह से मैंने वैसे मंत्रियों की सूची सौंप दी है. उन्होंने कहा कि एडीआर रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि 31 मंत्रियों में से 18 यानी 64 प्रतिशत मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. 18 में 14 मंत्री पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी

तेजस्वी को सुशील मोदी की नसीहत
इधर, तेजस्वी के इस बयान के बीजेपी और जेडीयू ने उन्हें आईना दिखाया है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव जो खुद 1000 करोड़ के मॉल के मामले में अभियुक्त हैं और जमानत पर हैं, वे किस मुंह से बिहार के मंत्रियों पर आरोप लगा रहे हैं?

"तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी सहित परिवार के कई सदस्यों के खिलाफ जांच एजेंसियां आरोपपत्र दायर कर उनकी दो दर्जन से ज्यादा सम्पत्ति जब्त कर चुकी हैं. कोरोना के कारण यदि कानूनी प्रकिया में बाधा न पड़ती, तो तेजस्वी यादव सदन में नहीं, पिता की तरह जेल में हो सकते थे. आरजेडी की सारी आक्रामकता अपने अपराध को छिपाने के लिए है." - सुशील कुमार मोदी, सांसद, राज्यसभा

कई पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप
बता दें कि विधनसभा अध्यक्ष ने भी शुक्रवार को सदन में कहा था कि एडीआर की रिपोर्ट में यहां बैठे कोई भी नहीं बच पाएगा. उन्होंने कहा कि इसमें तो ऐसे लोग भी शामिल हैं जिनपर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप है.

Last Updated : Mar 20, 2021, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details