बिहार

bihar

सुशील मोदी ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ, बोले- केंद्र से करूंगा बिहार के विकास के लिए काम

By

Published : Dec 12, 2020, 6:31 PM IST

सुशील मोदी ने निर्विरोध जीत दर्ज करने के बाद शनिवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. उन्हें राज्यसभा सभापति सह उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने शपथ दिलाई.

सुशील मोदी ने ली शपथ
सुशील मोदी ने ली शपथ

नई दिल्ली :बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. बिहार की राजनीति से केंद्र की राजनीति में उतरे सुशील मोदी को राज्यसभा के सभापति सह उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने शपथ दिलाई. पद व गोपनियता की शपथ लेने के बाद सुशील मोदी ने सदन में मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया.

शनिवार को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सुशील मोदी के साथ-साथ राज्यसभा के लिए पूर्व से निर्वाचित भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह और यूपी से निर्वाचित सीमा ने भी शपथ ग्रहण की. गौरतलब हो कि एलजेपी के पूर्व अध्यक्ष रामविलास पासवान की मौत के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए चुनाव हुई, जिसमें सुशील मोदी निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए. ऐसे में उन्होंने बिहार विधान परिषद अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया और राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण की.

सुशील मोदी ने ली शपथ

रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई सीट
पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी. बिहार में राज्यसभा के लिए उपचुनाव में बीजेपी ने सुशील मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं, विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतरा. इसके बाद सुशील मोदी को निर्विरोध विजयी घोषित किया गया.

केंद्र से करेंगे बिहार के लिए काम
शपथ ग्रहण के सुशील मोदी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें संसद के दोनों सदनों में काम करने का मौका दिया है. राज्यसभा के सदस्य के तौर पर भी वे बिहार के विकास के लिए काम करते रहेंगे. वहीं, शपथ ग्रहण समारोह में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, सामाजिक न्याय आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलौत और संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details